केन विलियमसन ने की स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी, एक और शतक लगाकर बनाया बड़ा कीर्तिमान

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 2nd Test: Day 4

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टेस्ट क्रिकेट में एक और शतक लगाकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उन्होंने अब सबसे ज्यादा शतकों के मामले में स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन दोनों के ही अब टेस्ट क्रिकेट में 32-32 शतक हो गए हैं। हालांकि केन विलियमसन ने 32 टेस्ट शतकों तक पहुंचने के लिए स्टीव स्मिथ से कम पारियां खेली हैं और वो सबसे तेज 32 टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट मौन्गानुई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। जीत के लिए 267 रनों के टार्गेट का पीछा कर रही न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और इसी वजह से कीवी टीम ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

केन विलियमसन ने की स्टीव स्मिथ की बराबरी

केन विलियमसन का टेस्ट क्रिकेट में ये 32वां शतक है और उन्होंने स्टीव स्मिथ के 32 शतकों की बराबरी कर ली है। इसके अलावा केन विलियमसन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वो अब घरेलू धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में डॉन ब्रैडमैन और जो रूट से आगे निकल गए हैं। न्यूजीलैंड की धरती पर केन विलियमसन का ये 19वां शतक है और इस मामले में उन्होंने ब्रैडमैन और जो रूट को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 18-18 शतक घरेलू धरती पर लगाए थे।

आपको बता दें कि केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी शतक लगाया था और अब दूसरे मैच में भी शतक जड़ दिया है। कुल मिलाकर दो मैचों में तीन शतक केन विलियमसन ने लगा दिए और इससे पता चलता है कि उनका फॉर्म इस वक्त कितना बेहतरीन है। विलियमसन के इस शतक की बदौलत साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेटों से बेहतरीन जीत हासिल की। इस तरह न्यूजीलैंड ने पहली बार साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में हराया।

Quick Links