Create

कप्तान बाबर आजम और 2 खिलाड़ी टेस्ट टीम के साथ बुधवार को जुड़ेंगे

Rahul
1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी
1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच अगले महीने से शुरू हो रही ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में हिस्सा लेने के बाद टेस्ट टीम के साथ बुधवार को जुड़ जायेंगे। इनके अलावा बाकी कुछ खिलाड़ी जो टेस्ट टीम का हिस्सा हैं वे कराची में चल रहे ट्रेनिंग कैम्प के खत्म होने के बाद इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान सुपर लीग में प्लेऑफ्स में जगह बनाने वाली टीम के खिलाड़ी, जो पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, वह 27 फरवरी तक PSL बायो बबल का हिस्सा रहेंगे और टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उन्हें एक बबल से दूसरे बबल में ट्रान्सफर कर दिया जायेगा। इस बीच बाबर आजम, सरफराज अहमद और नसीम शाह टेस्ट टीम के बायो बबल से जुड़ने से पहले एक दिन क्वारंटाइन में रहेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर आजम के नेतृत्व में कराची किंग्स ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। खेले गए 10 मुकाबलों में कराची किंग्स केवलमात्र एक में ही जीत हासिल कर पाई, जबकि 9 में टीम को हार मिली है। इसलिए टीम प्लेऑफ्स का हिस्सा नहीं बन पाई और बाबर आजम पाकिस्तान टेस्ट टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर मेजबान टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद।

रिजर्व: यासिर शाह, सरफराज अहमद, नसीम शाह, मोहम्मद अब्बास, कामरान गुलाम

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment