न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I में इमाद वसीम को ना खिलाने पर भड़के पूर्व दिग्गज, कप्तान बाबर आज़म पर साधा निशाना

बाबर आज़म और इमाद वसीम
बाबर आज़म और इमाद वसीम

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 अप्रैल को रावलपिंडी में खेला गया, जिसमें बारिश के कारण सिर्फ दो गेंदों का ही खेल हो पाया और फिर मैच को रद्द करना पड़ा। इस सीरीज के लिए मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) और इमाद वसीम (Imad Wasim) जैसे खिलाड़ियों की भी वापसी हुई, जो संन्यास ले चुके थे। हालाँकि, पहले टी20 में आमिर को प्लेइंग XI में जगह मिली लेकिन इमाद को मौका नहीं दिया गया, जिसको लेकर कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है और कप्तान बाबर आज़म को मेरिट के आधार पर चयन की सलाह दी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने प्लेइंग XI में तीन नए खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया, जिसमें उस्मान खान, मोहम्मद इरफ़ान खान और अबरार अहमद शामिल रहे।

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी इक़बाल कासिम ने इमाद वसीम को ना चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा,

"मुझे यह बिलकुल समझ नहीं आया। ईमानदारी से कहूं तो इमाद को शादाब खान की जगह खेलना चाहिए था।"

वहीं, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता की भूमिका निभा चुके मोहसिन खान ने भी इमाद को ना खिलाये जाने पर असहमति जाहिर की और कहा कि आमिर एवं वसीम को सभी मैच खेलने चाहिए। उन्होंने कहा,

"इमाद और आमिर को वापस लाने पर इतना हो-हल्ला मचाया जा रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा जमने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैच मिलने चाहिए।"

बाबर आज़म को कप्तान के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में सही फैसले लेने चाहिए

क्रिकेट लेखक और विश्लेषक उमर अल्वी का मानना है कि बाबर को अपने दूसरे कार्यकाल में सही निर्णय लेने चाहिए। उन्होंने कहा,

"बाबर को पाकिस्तान कप्तान के रूप में अपनी विरासत बनाने का दूसरा मौका मिला है लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें योग्यता और आवश्यकता के आधार पर चयन सुनिश्चित करना होगा।"

गौरतलब हो कि बाबर आज़म ने पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ख़राब प्रदर्शन के बाद, तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके बाद, शाहीन अफरीदी को टी20 में और शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया था। अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन खास नहीं रहा और PSL 9 में भी उनकी टीम फिसड्डी साबित हुई। इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर को फिर से सीमित ओवरों की कप्तानी सौंप दी गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now