Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN - पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 44 रनों से हराया 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 10 Feb 2020, 12:14 IST

पाकिस्तान ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरी जीत हासिल की
पाकिस्तान ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरी जीत हासिल की

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में एक पारी और 44 रनों की बेहतरीन जीत हासिल की और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली। बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 445 रन बनाकर 212 रनों की जबरदस्त बढ़त हसिल की। बांग्लादेश की बल्लेबाजी दूसरे दिन भी फ्लॉप रही और चौथे दिन ही उनकी पारी सिर्फ 168 रनों पर सिमट गई। नसीम शाह को ऐतिहासिक हैट्रिक लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह पाकिस्तान की पांच मैचों में दूसरी जीत है और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं, वहीं बांग्लादेश की यह तीन मैचों में लगातार तीसरी हार है और वह आखिरी स्थान पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें - न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शतक

तीसरे दिन के स्कोर 126/6 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश की पारी चौथे दिन लंच से पहले ही 168 रनों पर सिमट गई। कप्तान मोमिनुल हक़ ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाये, लेकिन 130 के स्कोर पर उनके आउट होने के बाद बांग्लादेश की बड़ी हार तय हो गई थी। लिटन दास ने 29 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को सिर्फ 160 के पार ही ले जा सके। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में नसीम शाह और यासिर शान ने चार-चार विकेट लिए। शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास को एक-एक सफलता मिली।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 5 अप्रैल से कराची में खेला जाएगा। इसके अलावा 3 अप्रैल को दोनों टीमें एकमात्र वनडे मुकाबला भी खेलेंगी। इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

बांग्लादेश - 233 एवं 168

पाकिस्तान - 445

Published 10 Feb 2020, 12:14 IST
Advertisement
Fetching more content...