Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN, पहला रावलपिंडी टेस्ट: दूसरे दिन पाकिस्तान का विशाल स्कोर, बाबर आजम की बेहतरीन शतकीय पारी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 08 Feb 2020, 18:18 IST

बाबर आजम
बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। बांग्लादेश के पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 342 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 109 रनों की हो गई है। स्टंप्स के समय बाबर आजम 143 और असद शफीक 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले पाकिस्तान ने आज अपनी पहली पारी की शुरुआत की लेकिन टीम को जल्द ही बड़ा झटका लग गया। अपने वनडे और टेस्ट डेब्यू में शतक लगाकर इतिहास रचने वाले आबिद अली बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद शान मसूद और कप्तान अजहर अली ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की शानदार साझेदारी। अजहर अली 34 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, डेल स्टेन की वापसी

कप्तान के आउट होने के बाद शान मसूद ने बाबर आजम के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। इस दौरान शान मसूद ने अपना शतक भी पूरा किया। हालांकि शतक पूरा करने के तुरंत बाद वो आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद बाबर आजम और असद शफीक क्रीज पर जम गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 137 रनों की अविजिति साझेदारी हो चुकी है। बाबर आजम ने इसी बीच अपना शतक पूरा किया और अब वे अपने दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे हैं।

अभी 3 दिनों का खेल बाकी है, ऐसे में बाबर आजम के पास दोहरा शतक लगाने का बढ़िया मौका है और इस पारी के जरिए वो अपनी टीम को विशाल बढ़त भी दिला सकते हैं। बांग्लादेश को मैच में वापस आने के लिए जल्द से जल्द पाकिस्तान की पारी को समेटना होगा।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 233

पाकिस्तान: 342/3*

Published 08 Feb 2020, 18:18 IST
Advertisement
Fetching more content...