PBKS vs RCB प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

आईपीएल 2022 का तीसरा मैच PBKS vs RCB होगा
आईपीएल 2022 का तीसरा मैच PBKS vs RCB होगा

आईपीएल 15वें सीजन के साथ वापसी कर चुका है और इस सीजन का पहला मैच शनिवार को खेला गया। रविवार को टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले जाने हैं और इसमें दूसरा मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच होगा। दोनों ही टीमों की कमान इस बार नए कप्तानों के हाथों में है। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा। PBKS vs RCB - आज के IPL मैच का विजेता कौन होगा, इस सवाल का जवाब जानने के लिए काफी लोगों के मन में उत्सुकता होगी और इसका जवाब हम अपने लेख के माध्यम से देने की कोशिश करेंगे।

पंजाब किंग्स ने इस बार मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बनाया है। कागजों पर टीम काफी मजबूत और संतुलित नजर आ रही है। हालांकि मध्यक्रम में इनके पास भी अधिक विकल्प नहीं हैं और टीम को पहले मैच में जॉनी बेयरस्टो और कगिसो रबाडा की भी कमी खलने वाली है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। बल्लेबाजी विभाग में शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख़ और ओडियन स्मिथ जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं।

दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ कप्तान फाफ डू प्लेसी का यह पहला मैच होगा। उन्हें टीम को एकसाथ लेकर चलना होगा। बल्लेबाजी विभाग में ग्लेन मैक्सवेल की कमी जरूर महसूस होने वाली है। वहीं गेंदबाजी विभाग में भी जोश हेजलवुड और जेसन बेहरनडोर्फ़ उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि टीम के पास कुछ शानदार युवा भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं, जो खुद को मौका मिलने पर साबित करना चाहेंगे।

पंजाब और बैंगलोर दोनों ही टीमों के पास कुछ प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं और इसी वजह से यह आंकना काफी मुश्किल लग रहा है कि कौन सी टीम भारी पड़ने वाली है।

हेड टू हेड में PBKS और RCB के बीच किसका पलड़ा भारी है?

हेड हू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए कुल मुकाबलों में पंजाब किंग्स ने 15 और आरसीबी ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके हिसाब से पंजाब थोड़ा भारी दिख रही है।

आज का IPL मैच PBKS vs RCB कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच RCB जीतेगी

youtube-cover

Quick Links

App download animated image Get the free App now