Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोना वायरस का डर, मैच देखने नहीं आए दर्शक, खिलाड़ियों को स्टैंड में खोजनी पड़ी गेंद

  • सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए वनडे मुकाबले में किसी भी दर्शक को स्टेडियम में एंट्री नहीं दी गई थी
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 14 Mar 2020, 21:35 IST

ऑस्ट्रेलिया  vs न्यूजीलैंड मैच
ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड मैच

कोरोना वायरस के डर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दो मुकाबले रद्द कर दिए गए हैं। जबकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेला गया उसमें सावधानी बरतते हुए किसी भी दर्शक को स्टेडियम में एंट्री नहीं दी गई थी यानि मुकाबला खाली स्टेडियम में हुआ था।

वहीं स्टेडियम में दर्शकों के ना होने के कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मैच में देखा गया कि जब भी कोई बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलता और गेंद स्टैंड में जाती तो फील्डिंग कर रहे खिलाड़ियों को ही गेंद लाने जाना पड़ रहा था। इस दौरान ऐसा भी देखा गया कि खिलाड़ियों का काफी समय सिर्फ स्टैंड मे गई गेंद को खोजने में चला गया। वहीं मैच के बाद खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया बल्कि ताली बजाकर एक दूसरे को बधाई दी। गौरतलब हो, कोरोना वायरस के कारण अभी तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और डेढ़ लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है।

इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। जब यह दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच में 300 से अधिक का स्कोर खड़ा करेगी लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और कंगारू टीम को 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रनों का स्कोर ही बनाने दिया।

ये भी पढ़े- IPL 2019 में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले 4 दिग्गज बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के पास 1-0 से सीरीज में बढ़त हासिल करने का बड़ा मौका था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने कीवी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और टीम 187 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन मार्टिन गप्टिल ने बनाए। मार्टिन गप्टिल ने 40 रनों की पारी खेली।

Published 14 Mar 2020, 21:35 IST
Advertisement
Fetching more content...