Create
Notifications

रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान संयुक्त वनडे इलेवन का किया चयन, 7 भारतीय खिलाड़ी शामिल

विराट कोहली
विराट कोहली
SENIOR ANALYST
Modified 17 May 2020
न्यूज़

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान संयुक्त वनडे इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने 7 भारतीय खिलाड़ियों और सिर्फ 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ही जगह दी है। हालांकि गेंदबाज के तौर पर उन्होंने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को भारत-पाकिस्तान संयुक्त वनडे इलेवन में शामिल किया है। कुल मिलाकर अगर रमीज राजा की टीम को देखें तो इस टीम में भारत के बल्लेबाज और पाकिस्तान के गेंदबाज शामिल हैं।

सोनी टेन पिट स्टॉप के फेसबुक लाइव वीडियो चैट में सुनील गावस्कर के साथ बातचीत के दौरान रमीज राजा ने इस टीम का चयन किया है। रमीज राजा ने सुनील गावस्कर से कहा कि मैंने इस बारे में अपने बेटे से बात की भारत-पाकिस्तान में इतने बड़े-बड़े स्टार रहे हैं तो कैसे एक टीम का चयन किया जाए। तो इस पर उसने जवाब दिया कि ये बहुत ही सिंपल है। भारत के बल्लेबाज और पाकिस्तान के गेंदबाजों का चयन किया जाए, इससे एक बेहतरीन भारत-पाकिस्तान संयुक्त वनडे इलेवन बन सकती है।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने भारतीय टीम का कल्चर बदल कर रख दिया - शिखर धवन

रमीज राजा ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त वनडे इलेवन में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सुनील गावस्कर और वीरेंदर सहवाग का चयन किया। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उन्होंने नंबर 3 पर बैटिंग के लिए चुना है। जबकि सचिन तेंदुलकर का चयन नंबर 4 और राहुल द्रविड़ का चयन नंबर 5 के लिए उन्होंने किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रमीज राजा ने एम एस धोनी का चयन किया है।

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

वहीं कप्तान के तौर पर रमीज राजा ने 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले इमरान खान का चयन किया है। गेंदबाजों की अगर बात करें तो इस लिस्ट में वसीम अकरम और वकार यूनिस की मशहूर जोड़ी है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज के तौर पर सकलैन मुश्ताक का चयन उन्होंने किया है। भारत की तरफ से रमीज राजा ने इस प्लेइंग इलेवन में अनिल कुंबले को भी गेंदबाज के तौर पर चुना है।

अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

ये भी पढ़ें:एम एस धोनी को लेकर ऋद्धिमान साहा ने दिया बड़ा बयान

रमीज राजा की भारत-पाकिस्तान संयुक्त वनडे इलेवन

वीरेंदर सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एम एस धोनी, इमरान खान (कप्तान), वसीम अकरम, वकार यूनिस, अनिल कुंबले और सकलैन मुश्ताक।

आपको बता दें कि इससे पहले इसी शो पर सुनील गावस्कर ने भी भारत-पाकिस्तान संयुक्त इलेवन का चयन किया था। उनकी इस टीम में भी कई चौंकाने वाले खिलाड़ी शमिल थे।

सुनील गावस्कर की भारत-पाकिस्तान संयुक्त इलेवन इस प्रकार है

हनीफ मोहम्मद, वीरेंदर सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैय्यद किरमानी, वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और बीएस चंद्रशेखर।

Published 17 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now