बाबर आजम को विराट कोहली से सीखने की जरुरत है - रमीज राजा

बाबर आजम
बाबर आजम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की अक्सर तुलना होती रहती है। वहीं पाकिस्तान के एक और पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा ने कहा है कि विराट कोहली एक मैच विनर प्लेयर हैं और बाबर आजम को उनसे काफी कुछ सीखने की जरुरत है।

मरमीज राजा ने आगे कहा कि 1992 में जब हमने इंग्लैंड का दौरा किया था तब इंजमाम उल हक कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। लेकिन देखिए अपने करियर में उन्होंने कितने रन बनाए। इसलिए बाबर आजम के लिए सबकुछ यहीं खत्म नहीं हो गया है। अगली बार जब वो इंग्लैंड जाएंगे तो वो कोहली की ही तरह होंगे। तब वो ज्यादा अच्छी तरह से स्विंग और सीम बॉलिंग को खेल पाएंगे।

विराट कोहली और बाबर आजम की कोई तुलना नहीं हो सकती है - रमीज राजा

रमीज राजा ने कहा कि बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना सही नहीं है। बाबर आजम ने कुछ ही टेस्ट मैच खेले हैं। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि कोहली के साथ तुलना उनके लिए अच्छी बात है। मुझे नहीं लगता कि इससे उनके ऊपर कोई दबाव पड़ता है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि बाबर आजम को विराट कोहली की ही तरह प्रोत्साहन मिलना चाहिए। विराट कोहली के साथ तुलना होना बड़ी बात है, इसमें दबाव लेने जैसा कुछ भी नहीं है। मुझे नहीं लगता कि जब बाबर आजम बैटिंग के लिए जाते होंगे तो वो इस तुलना के बारे में सोचते होंगे। वो टीम के हिसाब से खेलते होंगे।

ये भी पढ़ें: क्रिस लिन को रिलीज किए जाने को लेकर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now