Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि उनके लिए टेस्ट क्रिकेट के क्या मायने हैं ?

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बताया है कि उनके लिए टेस्ट क्रिकेट के क्या मायने हैं। अश्विन ने टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है और इस फॉर्मेट में वो टीम का अहम हिस्सा होते हैं।

अश्विन के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों आपको हार नहीं माननी चाहिए। आईसीसी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जिस तरह से आप अपनी लाइफ जीते हैं उसी तरह टेस्ट क्रिकेट भी है। जिस तरह आप रहते हैं उसी तरह खेलते भी हैं। आपको अनुशासित रहना होगा, दृढ़ निश्चय होना चाहिए और झटका लगने के बावजूद बाउंस बैक करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें: अगर मैं इंग्लैंड में होता तो अभी तक जिंदा नहीं होता, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

चेतेश्वर पुजारा ने भी दी टेस्ट क्रिकेट को लेकर प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी टेस्ट क्रिकेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। पुजारा भी इस फॉर्मेट के जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने कहा,

ये सबसे चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट होता है। पांचों दिन आपको पूरे कमिटमेंट के साथ खेलना पड़ता है। कभी-कभी आखिरी दिन के आखिरी सेशन में भी जाकर टेस्ट मैच का फैसला हो सकता है। इसीलिए आपके अंदर वो अनुशासन और कमिटमेंट रहना चाहिए और यही इस गेम की खूबसूरती भी है। क्योंकि एक दिन अगर आप ऊपर हैं तो फिर दूसरे दिन नीचे भी आ सकते हैं। उसके बाद आपको दोबारा बाउंस बैक करना होगा।

आपको बता दें कि अश्विन और पुजारा दोनों इस समय इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्सा ले रहे हैं। अश्विन मुकाबले में एक विकेट चटका चुके हैं।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, दिग्गज गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now