Create
Notifications

ऋषभ पंत ने की जबरदस्त स्टंपिंग, डेन लॉरेंस को पवेलियन भेजा

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
ANALYST
Modified 16 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जबरदस्त विकेटकीपिंग की। अपनी इस बेहतरीन विकेटकीपिंग के जरिए ऋषभ पंत ने जमकर बल्लेबाजी कर रहे डेन लॉरेंस को वापस पवेलियन भेज दिया।

खेल के चौथे दिन मोहम्मद सिराज की जगह कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी पर लगाया। उनके आते ही डेन लॉरेंस ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए शॉट लगाना चाहा। इसी चक्कर में वो क्रीज से काफी आगे निकल गए लेकिन गेंद उनके बल्ले पर आई नहीं और उनके दोनों पैरों के बीच में से होकर निकलती हुई विकेटों के पीछे चली गई। पंत गेंद को पकड़ने के लिए लेग स्टंप की तरफ चले गए थे लेकिन तेजी से वापस आकर उन्होंने गेंद पकड़ा और डाइव लगाते हुए लॉरेंस को स्टंप आउट कर दिया। इस तरह इंग्लैंड को चौथा झटका लग गया और लारेंस 26 रन बनाकर आउट हो गए।

https://www.bcci.tv/videos/150209/stumping-brilliance-rishabh-pant-at-work

ये भी पढ़ें: "अनिल कुंबले के बाद रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं"

ऋषभ पंत ने इस टेस्ट मुकाबले में जबरदस्त विकेटकीपिंग की है

ऋषभ पंत ने इस टेस्ट मुकाबले में अभी तक बेहतरीन विकेटकीपिंग की है। उन्होंने दो बेहतरीन कैच पकड़े, इसके अलावा लॉरेंस को जबरदस्त तरीके से स्टंप आउट भी किया। टर्निंग ट्रैक पर उनकी कीपिंग काबिलेतारीफ रही है।

हाल ही में रविचंद्रन अश्विन ने एम एस धोनी और साहा से पंत की तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि काफी समय से ऋषभ पंत की तुलना महान एम एस धोनी से की जा रही थी। अब उनके विकेटकीपिंग की तुलना ऋद्धिमान साहा से हो रही है। कभी-कभी किसी खिलाड़ी को अकेला छोड़ देना सही होता है और उसका कॉन्फिडेंस बढ़ाना चाहिए। रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि चाहे वो भारत का कोई महान प्लेयर हो या फिर कोई और पंत को इन सब चीजों से ब्रेक चाहिए और उनकी तुलना नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान को पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस का कप्तान नियुक्त किया गया

Published 16 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now