IPL 2024 : ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने पहले गेंदबाजी करने का बताया कारण, अहम रणनीति का किया खुलासा

ऋषभ पंत ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है (Photo Credit - BCCI)
ऋषभ पंत ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है (Photo Credit - BCCI)

DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के अपने फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सनराइजर्स जिनकी बल्लेबाजी इतनी जबरदस्त है, उनके सामने दिल्ली ने पहले गेंदबाजी क्यों की। ऋषभ पंत के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ने सोचा कि रात में ओस पड़ेगी और इसका फायदा उनके बल्लेबाज उठाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये दावं उल्टा पड़ गया। टीम के गेंदबाजों की काफी धुनाई हुई। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने दिल्ली की छोटी बाउंड्री का पूरा फायदा उठाया और काफी ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए। यही वजह रही सनराइजर्स हैदराबाद ने 266 रन बना दिए और दिल्ली को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

हमें ओस पड़ने की उम्मीद थी - ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की इस बात के लिए आलोचना हुई कि उन्होंने सनराइजर्स को पहले बैटिंग के लिए क्यों आमंत्रित किया, जबकि हैदराबाद की बल्लेबाजी इतनी शानदार है। इस पर पंत ने कहा,

इसके पीछे यही सोच थी कि रात में ओस गिर सकती है, जिसका हमें फायदा मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अगर हमने सनराइजर्स को 220-230 के स्कोर पर रोक लिया होता तब भी हमारे पास मौका था। पावरप्ले में ही पूरा फर्क आ गया। उन्होंने 125 रन बना दिए और उसके बाद हम उसका पीछा करते ही रह गए। दूसरी पारी में गेंद भी थोड़ी रुककर आने लगी, जिसकी उम्मीद हमने नहीं की थी।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने एकतरफा दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों में 266 रन बना दिए। ये टार्गेट दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी बड़ा साबित हुआ। टीम ने शुरुआत में तो मुकाबला किया लेकिन उसके बाद आखिर में 19.1 ओवर में 199 रन पर सिमट गए। ट्रैविस हेड को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now