Create
Notifications

रियान पराग ने बताया कि ऑटोग्राफ के दौरान विराट कोहली ने उनके बल्ले पर क्या लिखा था

रियान पराग
रियान पराग
SENIOR ANALYST

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि जब कोहली ने उनको ऑटोग्राफ दिया था तो बल्ले पर क्या लिखा था।

रियान पराग ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान इस बारे में खुलासा किया। उनसे एक फैन ने सवाल पूछा कि उनका सबसे बेहतरीन सेलिब्रेटी ऑटोग्राफ कौन सा है और तब उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने बताया कि विराट कोहली ने बल्ले पर क्या लिखा था। विराट कोहली ने रियान पराग के बल्ले पर लिखा था,

डियर रियान, गेम का लुत्फ उठाइए। गुल लक।

रियान पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। हालांकि 2021 के सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्हें छह मुकाबलों में बल्लेबाजी का मौका मिला और इस दौरान वो सिर्फ 19.50 की औसत और 144.44 की स्ट्राइक रेट से 78 रन ही बना सके। उन्होंने पार्ट टाइम स्पिनर के तौर पर सिर्फ पांच ओवर गेंदबाजी की और एकमात्र विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

विराट कोहली ने दी थी रियान पराग को अहम सलाह

विराट कोहली को रियान पराग अपना आइडल मानते हैं और उनसे काफी प्रेरणा लेते हैं। इससे पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि किस तरह से विराट कोहली के साथ उन्होंने बैटिंग के मानसिक पहलू के बारे में बात की थी।

विराट कोहली ने रियान पराग को सलाह दी थी कि कभी भी ऑरैंज कैप या किसी रिकॉर्ड के बारे में मत सोचना। इसकी बजाय अपनी टीम के लिए जितना ज्यादा हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करना। पराग के मुताबिक कोहली ने उनसे कहा था कि मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने की वजह से तुम कभी भी ऑरैंज कैप नहीं हासिल कर सकते हो, इसलिए तुम्हें 20-30 अहम रन बनाने की तरफ देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: "भारत भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ना जीते लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जरूर जीत हासिल करे"

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now