IPL की ऑल टाइम बेस्ट टीम में 15 खिलाड़ियों का हुआ चयन, रोहित शर्मा समेत कई बड़े प्लेयर शामिल

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
रोहित शर्मा और एम एस धोनी को इस टीम में शामिल किया गया है

आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले क्रिकेट दिग्गजों ने अभी तक के आईपीएल सीजन के आधार पर टॉप-15 खिलाड़ियों का चयन किया है और उनको मिलाकर एक टीम बनाई है। इस टीम में प्लेइंग इलेवन के 11 खिलाड़ियों के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी चार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस और डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपन करते हुए काफी रन बनाए थे। तीसरे और चौथे नंबर के लिए आरसीबी के दो खिलाड़ियों विराट कोहली और एबी डीविलियर्स का चयन हुआ है। इन दोनों की जोड़ी ने आईपीएल में कई ऐतिहासिक साझेदारियां की हैं। इनके नाम आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी है।

पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए सीएसके के पूर्व बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को चुना गया है। वहीं सीएसके के कप्तान एम एस धोनी छठे नंबर पर खेलेंगे। हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं दो स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा और राशिद खान को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी का जिम्मा लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह के ऊपर होगा।

इसके अलावा चार इम्पैक्ट सब प्लेयर्स का चयन भी किया गया है। अगर बात करें तो युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल, भुवनेश्वर कुमार और आंद्रे रसेल को इम्पैक्ट प्लेयर्स के रुप में सेलेक्ट किया गया है।

आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट टीम

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स - युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल, भुवनेश्वर कुमार और आंद्रे रसेल।

हेड कोच - स्टीफन फ्लेमिंग

Quick Links