Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा या महेंद्र सिंह धोनी की तुलना विराट कोहली से नहीं की जा सकती- गौतम गंभीर

ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:56 IST

Enter caption

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली से बेहतर आईपीएल कप्तान बताया है।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा कि "रोहित शर्मा ने आईपीएल में चार बार खिताब जीता है। अगर आप आईपीएल की बात करेंगे तो वे सबसे सफल कप्तान हैं। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप में भी भारत को जीत दिलाई थी इसलिए वे विराट कोहली से कहीं आगे हैं।"

बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आगे कहा कि "जैसा कि मैं हमेशा से कहता आ रहा हूँ कि आप रोहित शर्मा या एमएस धोनी की तुलना विराट कोहली से नहीं कर सकते हैं। वे क्रमशः 4 बार और 3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं जबकि आपने (विराट कोहली ने) एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले 3 सालों से खराब प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने अंतिम बार 2016 में प्लेऑफ में जगह बनाया था जहां उन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमइस सीजन 14 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल कर पाई थी जबकि एक मैच बारिश के कारण बाधित रहा। उन्हें शुरुआती 6 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम पहली बार विराट कोहली के नेतृत्व में एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने जा रही है। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 05 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन में होगा। भारतीय टीम विराट कोहली के ऊपर बहुत हद तक निर्भर है। अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम दबाव की स्थिति में कैसा प्रदर्शन करती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 May 2019, 12:56 IST
Advertisement
Fetching more content...