SA vs AFG : अफगानिस्तान के 3 खिलाड़ी जो सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए घातक साबित हो सकते हैं

अफगानिस्तान के ये खिलाड़ी फॉर्म में हैं (Photo Credit - X/@RGurbaz_21/@fazalfarooqi10)
अफगानिस्तान के ये खिलाड़ी फॉर्म में हैं (Photo Credit - X/@RGurbaz_21/@fazalfarooqi10)

South Africa vs Afghanistan, Semi Final 1 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच 27 जून की सुबह त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा। अफगानिस्तान ने पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचकर सबको हैरान कर दिया है।

अफगानिस्तान की टीम चाहेगी कि सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी जाए और उन्हें हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया जाए। अफगानिस्तान के पास पूरी क्षमता है कि वो दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हरा सकते हैं। उनके पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

हालांकि हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इस लिस्ट में अफगानिस्तान के कौन-कौन से वो 3 खिलाड़ी शामिल हैं।

ये 3 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं

1.राशिद खान

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं। वो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसी वजह से प्रोटियाज टीम के लिए भी राशिद काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। अगर उनकी स्पिन का जादू चल गया तो साउथ अफ्रीका को ढेर होते हुए देर नहीं लगेगी।

2. फजलहक फारुखी

दक्षिण अफ्रीका के लिए फजलहक फारुखी भी एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। नई गेंद से विकेट चटकाने की काबिलियत फारुखी को काफी खतरनाक गेंदबाज बनाती है। वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और टॉप ऑर्डर को समेटने में देर नहीं लगाते हैं। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका की टीम को फजलहक फारुखी के कहर से बचकर रहना होगा। अगर उनकी गेंद स्विंग या सीम हुई तो फिर वो काफी बड़ी चुनौती बन सकते हैं।

3.रहमानुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज वैसे तो अभी चोटिल हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान कीपिंग करते वक्त चोट लग गई थी। हालांकि अगर वो फिट रहे और मैच खेले तो वो भी साउथ अफ्रीका के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकते हैं। गुरबाज एक छोर संभालकर रखते हैं और जरुरत पड़ने पर अटैकिंग बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और इसी वजह से उनके नाम सबसे ज्यादा रन भी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now