'पाकिस्‍तान के प्रमुख चयनकर्ता ने टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले की बड़ी गलती', पूर्व कप्‍तान ने किया खुलासा

शोएब मलिक को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए लगातार नजरअंदाज किया गया
शोएब मलिक को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए लगातार नजरअंदाज किया गया

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्‍टूबर को भारत (Indian Cricket team) के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। पाकिस्‍तान ने अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में जगह नहीं दी है।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट का मानना है कि प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम ने मिडिल ऑर्डर की समस्‍या को दूर करने के लिए शोएब मलिक के नाम पर विचार नहीं किया जबकि बल्‍लेबाज ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है।

बट ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में अनुभव की जरूरत होती है और पाकिस्‍तान ने मलिक को शामिल नहीं करके गलती की है। पाकिस्‍तान को हाल ही में अपने घरेलू जमीन पर इंग्‍लैंड के हाथों सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 3-4 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। तब पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर की समस्‍या खुलकर सामने आई थी।

सलमान बट ने बुधवार को अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पाकिस्‍तान के प्रमुख चयनकर्ता ने दावा किया कि मिडिल ऑर्डर के लिए कोई बैकअप नहीं है और जो वहां हैं, उन्‍हें परिपक्‍व होने में समय लगेगा। तो उन्‍होंने शोएब मलिक के नाम पर विचार नहीं किया। मलिक अब भी फिट हैं, शानदार फील्‍डर हैं और पिछले साल से जिस भी टूर्नामेंट में खेले, उसमें अच्‍छा प्रदर्शन किया।'

सलमान बट ने पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर को मजबूत बनाने के लिए बैकअप नहीं रखने के लिए मोहम्‍मद वसीम को जिम्‍मेदार ठहराया। उनका मानना है कि बोर्ड ने पर्याप्‍त अंडर-19 दौरे या ए गेम नहीं कराए, जिससे युवाओं को परिपक्‍व करने में मदद मिलती।

पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'आपने कहा कि कोई बैकअप नहीं है, लेकिन आप उन्‍हें तैयार करने के लिए क्‍या कर रहे हैं? कोई ए दौरा, अंडर-19 दौरा, कुछ भी तो नहीं किया। आप लॉटरी की उम्‍मीद कैसे कर सकते हैं जब आपने लॉटरी टिकट खरीदा ही नहीं? अगर आपने उन्‍हें तैयार नहीं किया और माहौल नहीं बनाया तो वो तैयार कैसे रहेंगे?'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment