Create
Notifications

"सरफराज अहमद भी विराट कोहली की ही तरह कप्तानी करते हैं"

विराट कोहली और सरफराज अहमद
विराट कोहली और सरफराज अहमद
SENIOR ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के कप्तानी की तुलना विराट कोहली (Virat Kohli) से की है। डू प्लेसी के मुताबिक सरफराज अहमद भी विराट कोहली की ही तरह काफी जोश और जज्बे से टीम की कप्तानी करते हैं।

फाफ डू प्लेसी पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं। इस टीम के कप्तान सरफराज अहमद हैं। वहीं आईपीएल में डू प्लेसी, धोनी की कप्तानी में खेलते हैं। डू प्लेसी के मुताबिक कोहली और सरफराज की कप्तानी का स्टाइल एक जैसा है।

सरफराज अहमद भी विराट कोहली की तरह सबसे बात करते हैं - फाफ डू प्लेसी

प्रोटियाज टीम के पूर्व कप्तान ने तीनों खिलाड़ियों की कप्तानी को लेकर कहा,

इन तीनों के कप्तानी का तरीका थोड़ा अलग है। एम एस धोनी काफी शांत रहते हैं और ज्यादा बात नहीं करते। वो ज्यादातर फैसले खुद अपने आंकलन के आधार पर लेते हैं। सरफराज अहमद इसके बिल्कुल उलट हैं। विराट कोहली की ही तरह वो भी प्लेयर्स से और गेंदबाजों से बात करते रहते हैं। अपनी कप्तानी को लेकर उनके अंदर काफी जज्बा होता है और उसे वो दिखाते भी हैं। वो पाकिस्तान टीम के भी कप्तान रहे हैं और प्लेयर्स से उनका बेस्ट निकलवाया है।

फाफ डू प्लेसी के मुताबिक उन्हें अलग-अलग कप्तानों की लीडरशिप में खेलना काफी पसंद है। क्योंकि उन्हें खुद कप्तानी काफी पसंद है। इस बारे में उन्होंने कहा,

मुझे हमेशा ही अलग-अलग कप्तानों के नेतृत्व में खेलने में मजा आता है। मैं देखना चाहता हूं कि वो किस तरह की कप्तानी करते हैं। मैं खुद लीडरशिप को लेकर काफी उत्साहित रहता हूं। पीएसएल में होना और ये देखना काफी अच्छी बात है कि सरफराज किस तरह से टीम की अगुवाई करते हैं। जरूरत पड़ने पर मैं भी अपनी सलाह देता हूं, भले ही वो इस पर अमल करें या ना करें।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका में जन्मे उन बेस्ट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन बनाई जो दूसरे देशों के लिए खेले

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now