केएल राहुल और हार्दिक पांड्या का कप्तान बनना तय! गौतम गंभीर करेंगे टी20 टीम में चौंकाने वाले बदलाव

केएल राहुल की लम्बे अरसे बाद होगी टीम इंडिया में वापसी
केएल राहुल की लम्बे अरसे बाद होगी टीम इंडिया में वापसी

KL Rahul ODI and Hardik Pandya T20I Captain, Coach Gautam Gambhir take tough Calls: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच के रूप में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर की नियुक्ति की गई है। कोच गौतम गंभीर के लिए पहली चुनौती श्रीलंका का दौरा (SL vs IND) होगा। टीम इंडिया इस दौरे पर 27 जुलाई से 3 टी20 और 3 ही वनडे मैच में हिस्सा लेगी। भारत की वनडे टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी तय बताई जा रही है तो टी20 टीम में गौतम गंभीर चयनकर्ताओं के साथ मिलकर चौंकाने वाले फैसले ले सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन इस हफ्ते के अंत तक हो जायेगा। चयनकर्ता समिति के साथ टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर मीटिंग में हिस्सा लेंगे। इस मीटिंग में कई कड़े फैसले लिए जा सकते हैं। ऐसे में सभी की नजरें श्रीलंकाई दौरे पर चयनित होने वाली टीम पर रहेगी।

केएल राहुल को मिलेगी एकदिवसीय टीम की कप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप की जीत के बाद वनडे टीम के मुख्य कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका दौरे पर आराम दिया जा सकता है। इन दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान चुना जा सकता है। वनडे टीम में कई और अन्य खिलाड़ियों की वापसी भी हो सकती है, जिसमें श्रेयस अय्यर का नाम भी टॉप पर चल रहा है। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर श्रीलंका दौरे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

हार्दिक पांड्या को बनाया जायेगा टी20 टीम का कप्तान

वनडे टीम के अलावा टी20 टीम का भी चयन किया जायेगा। भारत की मौजूदा युवा टीम जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज में हिस्सा ले रही है लेकिन श्रीलंका दौरे पर एक मजबूत टी20 टीम का गठन किया जा सकता है। इस टीम के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का चयन लगभग पक्का है। भारतीय टीम के कोच और चयनकर्ता 2 साल बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए एक मजबूत टीम का चयन कर सकते हैं और कुछ खिलाड़ियों पर लगातार भरोसा जताया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now