Create

शाकिब अल हसन ने चुनी आईपीएल टीम, गौतम गंभीर कप्तान

 शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित चल रहे हैं। शाकिब अल हसन ने अपनी आईपीएल टीम का चयन किया है। इस आईपीएल टीम में शाकिब अल हसन ने गौतम गंभीर को कप्तान बनाया गया है। शाकिब अल हसन ने अपनी आईपीएल टीम में उन खिलाड़ियों का चयन किया है जिनके साथ वे खेल चुके हैं।

हर्षा भोगले के साथ बातचीत करते हुए शाकिब अल हसन ने क्रिकेट के कई पहलुओं पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आईपीएल टीम चुनने में कठिनाई हुई। आईपीएल टीम चुनते समय शाकिब अल हसन से कई खिलाड़ी छूट भी गए। शाकिब ने सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स को मिलाकर ग्यारह खिलाड़ियों का चयन किया।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा हुआ स्थगित

शाकिब अल हसन ने बनाया गौतम गंभीर को कप्तान

बतौर ओपनर शाकिब अल हसन ने अपनी टीम में रॉबिन उथप्पा और डेविड वॉर्नर का चयन किया। तीसरे स्थान के लिए गौतम गंभीर का नाम शामिल करते हुए उन्हें कप्तान भी बनाया। चौथे स्थान पर मनीष पांडे का चयन करने के बाद पांचवें स्थान पर खुद और छठे नम्बर पर युसूफ पठान को चुना। आंद्रे रसेल को भी उन्होंने बतौर ऑल राउंडर चुना गया। गेंदबाजों में सुनील नरेन, लक्ष्मीपति बालाजी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार का चयन किया गया।

 गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन को फिक्सर की जानकारी छुपाने के अपराध में बैन किया गया है। दो साल के लिए बैन शाकिब अल हसन कोरोना काल में ही फिर से वापसी करेंगे। वर्ल्ड क्रिकेट फिलहाल रुका हुआ है ऐसे में शाकिब अल हसन पर बैन से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा होगा। पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड को में शाकिब अल हसन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बांग्लादेश की टीम को टक्कर में बनाए रखते हुए विपक्षी टीमों के लिए काम आसान नहीं होने दिया। कोरोना संकट में अन्य खिलाड़ियों की तरह शाकिब भी ऑनलाइन सक्रिय नजर आएशाकिब अल हसन की आईपीएल इलेवन

रॉबिन उथप्पा, डेविड वॉर्नर, गौतम गंभीर (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, युसूफ पठान, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लक्ष्मीपति बालाजी, उमेश यादव।।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment