Create
Notifications

फखर जमान के रन आउट को लेकर शोएब अख्तर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, डी कॉक पर साधा निशाना

क्विंटन डी कॉक और फखर जमान
क्विंटन डी कॉक और फखर जमान
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) का रन आउट इस वक्त सुर्खियों में है। एक के बाद एक लगातार इसको लेकर बयान आ रहे हैं। अब इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी बयान दिया है। उन्होंने क्विंटन डी कॉक और मैच रेफरी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि क्विंटन डी कॉक ने जो किया वो खेल भावना के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि मैं इसे चीटिंग नहीं कहुंगा। उन्होंने कहा,

डी कॉक के इस रवैये से खेल भावना को आहत पहुंची है। वो एक बेहतरीन प्लेयर हैं और उन्हें जान-बूझकर ऐसा नहीं करना चाहिए था। फखर जमान ने सोचा कि थ्रो नॉन स्ट्राइकर की तरफ आएगा और डी कॉक ने इसी तरह का इशारा भी किया था।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के लिए राहत की खबर, देवदत्त पडिक्कल का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया

शोएब अख्तर के मुताबिक वो चाहते थे कि फखर जमान अपना दोहरा शतक पूरा करें

शोएब अख्तर के मुताबिक वो चाहते थे कि फखर जमान अपना दोहरा शतक पूरा करें और एक बड़ा रिकॉर्ड बनाएं। उन्होंने कहा,

मुझे काफी बुरा लग रहा है क्योंकि मैं चाहता था कि फखर जमान एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज बनें जिन्होंने दो दोहरे शतक लगाए हों। अगर वो पेनल्टी रन दे दिए गए होते तो फिर पाकिस्तान की टीम आसानी से मैच जीत जाती। हालांकि मैं निराश हूं कि गेम अवेयरनेस नहीं दिखी। मैच रेफरी ने सबकुछ देखा इसके बावजूद कोई फैसला नहीं लिया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे के दौरान फखर जमान जिस तरह से रन आउट हुए उसको लेकर काफी विवाद देखने को मिला। पाकिस्तान की पारी के दौरान लुंगी एन्गिडी 50वां ओवर करने आए और पहली गेंद पर फखर जमान ने दो रन लेने की कोशिश की। एडेन मार्करम ने गेंद को बाउंड्री लाइन से उठाकर कीपर की तरफ थ्रो किया। हालांकि क्विंटन डी कॉक ने इस तरह से इशारा किया जैसे थ्रो नॉन स्ट्राइकर वाले छोर पर गया हो। हालांकि थ्रो सीधा स्ट्राइकर की तरफ आया और विकेटों में जा लगा और फखर जमान रन आउट हो गए। डी कॉक के इशारे की वजह से उन्होंने दौड़ना बंद कर दिया था और इसी वजह से वो क्रीज से बाहर रह गए।

ये भी पढ़ें: IPL इतिहास के 3 सबसे लंबे छक्के, पूर्व दिग्गज गेंदबाज का नाम भी शामिल


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...