'ये PSL नहीं है...', इंग्लैंड से हार के बाद बाबर आजम पर भड़के शोएब मलिक, T20 World Cup को लेकर कह दी ये बड़ी बात

शोएब मलिक ने बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल
शोएब मलिक ने बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल

Shoaib Malik slams Babar Azam : पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये बड़ी हार पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा झटका है। वहीं इस हार के बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह का बैटिंग ऑर्डर दूसरे टी20 मुकाबले में खिलाया गया वो सही नहीं था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में है, जहां दोनों के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था लेकिन बर्मिंघम में खेले गए दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को 23 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 183/7 का स्कोर बनाया था, जवाब में पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 160 का स्कोर बनाकर सिमट गई।

शोएब मलिक ने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की दी सलाह

वहीं टीम की इस हार से शोएब मलिक काफी खफा हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके टीम के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए। शोएब मलिक ने कहा,

ये पीएसएल नहीं है, बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट है और आप टी20 वर्ल्ड कप से तुरंत पहले खेल रहे हैं। मेरे हिसाब से बैटिंग ऑर्डर इस हिसाब से होना चाहिए - फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम और शादाब खान। बेंच पर जो विकल्प हैं, कप्तान को उसका प्रयोग काफी बुद्धिमानी के साथ करना चाहिए। आगे के मैचों में कप्तान को चाहिए कि वो आजम खान और इफ्तिखार अहमद को थोड़ा सेटल होने का टाइम भी दें। उनसे 12-14 के रन रेट से बल्लेबाजी की उम्मीद करना सही नहीं है। आगे के बचे हुए मैचों के लिए शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने नियमित रूप से विकेट गंवाए और आलम ये रहा कि 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी कितनी खराब रही।

Quick Links

App download animated image Get the free App now