Create

"जब भी मुझे मोटिवेशन की जरुरत होती है तो मैं विराट कोहली से बात करता हूं"

विराट कोहली और शुभमन गिल
विराट कोहली और शुभमन गिल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जब भी उन्हें मोटिवेशन की जरुरत पड़ती है तो वो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बात करते हैं। गिल के मुताबिक कोहली उन्हें काफी मोटिवेट करते हैं।

शुभमन गिल ने कहा कि अगर आपको मानसिक तौर पर कोई भी समस्या है तो विराट कोहली उसे काफी अच्छी तरह से हैंडल करते हैं। गिल के मुताबिक कप्तान कोहली युवा प्लेयर्स को अपना नैचुरल गेम खेलने के लिए मोटिवेट करते हैं और अपना अनुभव भी उनके साथ शेयर करते हैं।

इंडिया टीवी के साथ बातचीत में शुभमन गिल ने कहा,

जब भी हम विराट भाई से बात करते हैं तो वो हमें मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं। वो हमसे कहते हैं कि एक युवा प्लेयर के तौर पर आप बिना डरे खेल सकते हैं और अपने हिसाब से आपको खेलना चाहिए। ज्यादातर माइंडसेट के बारे में चर्चा होती है। जब भी मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा होता है और मानसिक तौर पर मैं परेशान होता हूं तो फिर मैं विराट कोहली से बात करता हूं। वो हमेशा मुझे मोटिवेट करते हैं और अपने अनुभव शेयर करते हैं।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट ने अपने प्लेयर्स को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3 जून तक की डेडलाइन दी

शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में प्रभावित किया है

आपको बता दें कि शुभमन गिल भारत के बेहतरीन युवा प्लेयर हैं। खासकर टेस्ट मैचों में उन्होंने अपने आपको साबित किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था और टीम की जीत में उनका अहम योगदान था। शुभमन गिल ने अपने ज्यादातर मैच विराट कोहली की कप्तानी में ही खेले हैं। आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी शुभमन गिल से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ये भी पढ़ें: "मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए"

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment