Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

न्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तान के 6 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST
Modified 26 Nov 2020
न्यूज़

न्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तान के 6 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान टीम के कुछ सदस्यों ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जो इस वक्त क्राइस्टचर्च में आइसोलेशन में हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक रिलीज जारी कर कहा " इन 6 में से दो सदस्य पहले भी कोरोना का शिकार हो चुके हैं, जबकि 4 सदस्यों को पहली बार ये संक्रमण हुआ है। अब इन सभी 6 सदस्यों को क्वांरटीन से अलग आइसोलेशन में डाला जाएगा। वहीं इसी वज से आगे की जांच पूरी होने तक पाकिस्तान टीम के ट्रेनिंग पर भी रोक लगा दी गई है।"

लाहौर से जब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुई थी तब सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट किया गया था और उसमें सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लॉकडाउन के बाद पाकिस्तान का ये दूसरा अंतर्राष्ट्रीय दौरा है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड दौरे पर भी जा चुकी है। जबकि दूसरी तरफ न्यूजीलैंड में कोरोना के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है।

ये भी पढ़ें: अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली पीएसएल में खेलें तो ये काफी शानदार होगा - मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज का होगा आयोजन

न्यूजीलैंड को सबसे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। शुक्रवार से कैरेबियाई टीम के खिलाफ उनकी इस सीरीज का आगाज होगा। उसके बाद कीवी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। इस सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान ए टीम को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दो 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलने हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से जारी रिलीज में आगे कहा गया "न्यूजीलैंड क्रिकेट इस बात से भी अवगत है कि पाकिस्तान टीम के कुछ सदस्यों ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। हम इस बारे में पाकिस्तानी टीम से बात करेंगे। इंटनरेशनल टीमों की मेजबानी करते समय न्यूजीलैंड लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेगा"।

ये भी पढ़ें: मुझे पता नहीं था कि आंद्रे रसेल लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले हैं - वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस

Published 26 Nov 2020, 11:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now