Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन
Prashant Kumar

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे कि शुरुआत 18 जुलाई से होने वाले पहले वनडे मैच से होगी। पहले इस दौरे की शुरुआत 13 जुलाई से होने वाली थी लेकिन श्रीलंका कैंप में कोरोना के मामलों के कारण इस दौरे को एक कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। हालांकि अब सारी मुश्किलें खत्म हो चुकी हैं और दोनों ही टीमें एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं। हालांकि मेजबान टीम के मुकाबले भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है। श्रीलंका की टीम का हालिया प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। जबकि भारतीय टीम आईपीएल के कई होनहार खिलाड़ियों के साथ शिखर धवन की अगुवाई में अपना बेहतर प्रदर्शन करने को पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

ये सीरीज अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण से बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण भले ही न हो लेकिन भारतीय प्रशंसकों और कई खिलाड़ियों के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ी भी हैं जो इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहेंगे। वनडे सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे और कई बल्लेबाज इन मैचों में सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का प्रयास करेंगे। भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने के लिए कई प्रबल दावेदार हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बना सकते हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

#3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से चोट के कारण परेशान चल रहे हैं लेकिन श्रीलंका दौरे पर वो भी फिट होकर टीम के साथ जुड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में पांड्या ने बल्ले के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर यह साबित किया कि वो शुद्ध बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकते हैं। इस टीम में पंत और रोहित जैसे आक्रामक बल्लेबाज नहीं हैं, ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ यह जिम्मेदारी पांड्या के ऊपर मुख्य रूप से होगी।

हार्दिक पांड्या उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनका वनडे में 100 से अधिक का स्ट्राइक रेट है। हार्दिक ने अपने पिछले छह मैचों में बल्ले से तीन पचास से अधिक स्कोर बनाए हैं, जिनमें से दो स्कोर 90 के हैं। ऐसे में हार्दिक के पास श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने की काबिलियत है।

#2 पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

कम उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में अपने बल्ले से सभी को प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी इस दौरे में शामिल हैं। वनडे सीरीज में पृथ्वी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। शॉ का हालिया प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा है और अपनी इस शानदार लय को वो इस दौरे पर भी जारी रखना चाहेंगे। शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण एक बार फिर मौका दिया गया है। ऐसे में पृथ्वी शॉ के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए, उन्हें भी वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले दावेदारों में शामिल किया जा सकता है।

#1 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

इस दौरे पर टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन को मिली है और गब्बर इस सीरीज में अपने बल्ले के साथ अच्छे प्रदर्शन से अपनी साथी खिलाड़ियों के लिए एक उदहारण पेश करना चाहेंगे। धवन को अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा सफलता वनडे प्रारूप में ही मिली है और उन्हें वनडे में भारत के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन अपने अनुभव का इस्तेमाल करके श्रीलंका की अनुभहीन गेंदबाजी के सामने जमकर रन बनाने की कोशिश करेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...