Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके अपने करियर को एक बार फिर संवार सकते हैं 

कुलदीप यादव और मनीष पांडे
कुलदीप यादव और मनीष पांडे
Prashant Kumar

भारत की नई टीम अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना श्रीलंका की सरजमीं पर 13 जुलाई से तीन वनडे और तीन ही टी20 मैच खेलने को तैयार हैं। शिखर धवन को इस टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं दिग्गज राहुल द्रविड़ को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गयी है। प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय स्क्वॉड कई नए चेहरों तथा कई ऐसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया, जिनकी सीनियर टीम से छुट्टी हो गयी थी। हालांकि 6 मैचों में सभी खिलाड़ियों को मौका दे पाना आसान नहीं होगा लेकिन कुछ खिलाड़ी निश्चित तौर इस मौके का लाभ उठाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

वैसे तो ये दौरा सभी खिलाड़ियों के लिए जरूरी है लेकिन उन खिलाड़ियों के लिए यह दौरा और भी ज्यादा अहम है, जिनका हालिया प्रदर्शन खराब था और उन्हें प्रमुख भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। इन खिलाड़ियों को एक बार फिर अपने आप को साबित करने का मौका मिला है और इनकी कोशिश अच्छा प्रदर्शन करके अपने करियर को एक बार फिर संवारने की कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो इस दौरे पर अपने करियर को अच्छा प्रदर्शन कर ट्रैक पर लाना चाहेंगे।

3 भारतीय खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके अपने करियर को एक बार फिर संवार सकते हैं

#3 दीपक चाहर

दीपक चाहर
दीपक चाहर

भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए दीपक चाहर ने कुछ समय तक स्विंग गेंदबाज की भूमिका निभाई थी। चाहर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में आये थे। हालांकि शुरू में इन्हें मौके मिले और अच्छा प्रदर्शन भी किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर औसतन प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खिलाया गया था। आईपीएल 2021 में चाहर ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को मैच जितवाए। श्रीलंका के खिलाफ टी20 में दीपक चाहर अच्छा करके एक बार अपने करियर को ट्रैक पर लाना चाहेंगे ताकि टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकें।

#2 मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे मनीष पांडे भी श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ हैं। इस दौरे पर मनीष मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज हैं और उन पर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी। टी20 विश्व कप के लिहाज से भारतीय मध्यक्रम में अभी भी स्लॉट बाकी हैं और मनीष पांडे की नजर भी अपनी जगह बनाने पर होगी। पांडे का आईपीएल के इस सीजन मिला-जुला प्रदर्शन रहा था और उनके धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से काफी आलोचना भी हुयी थी। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पांडे बेहतरीन प्रदर्शन कर एक बार फिर भारत की मुख्य टी20 टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

#1 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

पिछले कुछ साल कुलदीप यादव के करियर के लिहाज से अच्छे नहीं रहे हैं। एक समय भारत के लिए तीनों ही प्रारूपों में खेलने वाले कुलदीप मौजूदा समय में अपनी जगह को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। खराब प्रदर्शन की वजह से कुलदीप को आईपीएल 2021 में भी एक भी मैच नहीं खिलाया गया था। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुलदीप के टी20 आंकड़े बहुत ही शानदार हैं लेकिन उन्हें एक बार फिर अपनी दावेदारी पेश करने के बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन करना होगाऔर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज उनके लिए बेहतरीन मौका है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...