पाकिस्तान को मिली दूसरे टेस्ट में हार, श्रीलंका ने सीरीज बराबर करवाई

प्रभात जयसूर्या ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
प्रभात जयसूर्या ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

गॉल में खेले गए सीरीज (SL vs PAK) के दूसरे टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 246 रनों के अंतर से हराते हुए सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त की। श्रीलंका के द्वारा दिए गए 508 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम अंतिम दिन के दूसरे सेशन में 261 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा (33, 1/15 और 109) को ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में 17 विकेट हासिल करने वाले प्रभात जयसूर्या प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बने।

इससे पहले कल के स्कोर 89/1 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने सबसे पहले इमाम उल हक़ का विकेट गंवाया, जो 49 रन बनाकर रमेश मेंडिस की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद बाबर आजम ने मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर टिकने का प्रयास किया और इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। रिज़वान को 37 रन के निजी स्कोर पर आउट कर प्रभात जयसूर्या ने श्रीलंका को तीसरी सफलता दिलाई। फवाद आलम महज 1 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही आघा सलमान भी 4 रन बनाकर 188 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से सारी उम्मीदें कप्तान बाबर आजम पर थीं और वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे लेकिन जयसूर्या ने उन्हें 81 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद अन्य कोई बल्लेबाज टिककर कर नहीं खेल पाया और पूरी टीम 77 ओवर में 261 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने पांच और रमेश मेंडिस ने चार विकेट हासिल किये।

इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में 378 का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 231 रन बनाये थे। दूसरी पारी में श्रीलंका ने 360/8 का स्कोर बनाया और पहली पारी के आधार मिली बढ़त को मिलाकर 508 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पाकिस्तान अंतिम दिन मैच बचाने में नाकाम रहा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now