Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA- भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी

  • भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में दिग्गज की हुई है वापसी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 02 Mar 2020, 13:08 IST

दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम का ऐलान
दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका ने 12 मार्च से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी और रसी वैन डर डुसेन की टीम में वापसी हुई है, तो वहीं बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जॉर्ज लिंडे को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।

कगिसो रबाडा पहले ही चोटिल होने के कारण इस दौरे से बाहर हो चुके हैं, तो टीम के मुख्य स्पिनर तबरेज शम्सी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। काइल वेरिन और लूथो सिपाम्ला टीम अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में वनडे सीरीज खेल रही है।

यह भी पढ़ें: NZ vs IND- 5 बड़े कारणों से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार मिली

आपको बता दें दोनों टीमों के बीच 12 मार्च को पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा, तो दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है। इससे पहले पिछले साल दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। टी20 सीरीज तो 1-1 से बराबर रही थी, तो दूसरी तरफ टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-0 से शानदार जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम का ऐलान अभी वनडे सीरीज के लिए नहीं हुआ है और उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार जैसे बड़े खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं। निश्चित ही यह रोमांचक सीरीज हो सकती है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है:

क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेंबा बवुमा, फाफ डू प्लेसी, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, काइल वेरिन, रसी वैन डर डुसेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महारज, लूथो सिपाम्ला, लुंगी एनगीडी, ब्यूरन हेंड्रिक्स, एनरिक नॉर्टजे, जॉन-जॉन स्मट्स और एंडीले फेलुकवायो।

Published 02 Mar 2020, 13:08 IST
Advertisement
Fetching more content...