Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND- 5 बड़े कारणों से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार मिली

  • भारतीय टीम को अपने गलितयों से सीख नहीं लेना पड़ा महंगा, कोहली के फ्लॉप होने से खुली टीम की पोल?
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 02 Mar 2020, 12:56 IST

विराट कोहली

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया दूसरी टेस्ट क्राइस्टचर्च में तीन दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। मेजबान टीम ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी और सीरीज पर 2-0 से जीत हासिल की। इसी के साथ न्यूजीलैंड टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 120 महत्वपूर्ण अंक मिले, दूसरी तरफ भारत अभी भी पहले स्थान पर ही हैं।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 242 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए। दूसरी पारी में भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और वो सिर्फ 124 रनों पर ऑलआउट हो गए, 132 के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: NZ vs IND- भारत की करारी हार के बाद विराट कोहली को आया गुस्सा, मैच के बाद रिपोर्टर को झाड़ा

न्यूजीलैंड के काइल जेमिनसन (5 विकेट और 49 रन) को शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और टिम साउदी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

अब हम भारत की करारी हार के कारणों पर नजर डालते हैं:

#) 194-4 से 242 पर ऑलआउट हो जाना

हनुमा विहारी आउट होने के बाद
हनुमा विहारी आउट होने के बाद

दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और टीम की शुरुआत इतनी खास नहीं रही। हालांकि हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभालते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। 194 के स्कोर पर टी से ठीक पहले विहारी खराब शॉट खेलकर 55 रन बनाकर आउट हो गए। चायकाल के बाद पुजारा भी 54 रन बनाकर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

यहां से भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और एक समय जो स्कोर 300 के पार जाते हुए दिख रहा था, भारतीय टीम सिर्फ 242 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पहली पारी में खराब बल्लेबाजी के कारण भारत को नुकसान हुआ और मजबूत स्थिति में पहुंचने से चूक गए।

1 / 5 NEXT
Published 02 Mar 2020, 11:55 IST
Advertisement
Fetching more content...