IPL फाइनल के इतिहास के 3 सबसे कम टोटल, SRH के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

सनराइजर्स के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन (Photo Courtesy: IPLt20.com)
सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन (Photo Courtesy: IPLt20.com)

SRH Lowest total IPL Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताबी मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइडर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी है। मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो ठीक नहीं रहा और उनके नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल आईपीएल फाइनल के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है।

इस आर्टिकल में हम आपको आईपीएल फाइनल इतिहास के तीन सबसे कम टोटल के बारे में बताने जा रहे हैं।

आईपीएल फाइनल इतिहास के तीन सबसे कम टोटल

3. मुंबई इंडियंस बनाम राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स, 2017

आईपीएल 2017 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। यह मुकाबला लो स्कोरिंग था लेकिन काफी रोमांचक था। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 129/8 का स्कोर बनाया था, जो आईपीएल फाइनल इतिहास का चौथा सबसे कम टोटल भी है। सभी को लगा था कि पुणे की टीम मुकाबला आसानी से जीत जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुणे ने 20 ओवर में 128/6 का का स्कोर बनाया और 1 रन से मुकाबला गंवा दिया। इस तरह उनके नाम फाइनल इतिहास का तीसरा सबसे कम टोटल दर्ज हो गया।

2. मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 2013

आईपीएल 2013 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था। मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148/9 का स्कोर बनाया था। चेन्नई की मैच में पकड़ मजबूत मानी जा रही थी लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और सीएसके मुकाबले में 20 ओवर खेलकर 125/9 का ही स्कोर बना सकी और खिताबी मुकाबला 23 रन से हार गई। चेन्नई द्वारा बनाया गया यह स्कोर आईपीएल फाइनल इतिहास का दूसरा सबसे कम टोटल रहा।

1. कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 2024

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। मैच में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। हालांकि टीम का यह फैसला खराब रहा। एसआरएच की पूरी टीम सिर्फ 113 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई और उनके नाम आईपीएल फाइनल का सबसे कम टोटल दर्ज हो गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now