Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एक बार फिर विवादों में फंसे स्टीव स्मिथ, पिच से छेड़छाड़ करते पाए गए

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
Nitesh
ANALYST
Modified 11 Jan 2021, 11:22 IST
न्यूज़
Advertisement

सिडनी टेस्ट मैच में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर दिन कोई ना कोई नया विवाद सामने आ ही जाता है। खेल के तीसरे और चौथे दिन जहां भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी देखने को मिली थी, वहीं आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) कुछ ऐसा करते पाए गए जो उन्हें शक के घेरे में खड़ा करता है।

स्टीव स्मिथ सिडनी टेस्ट मैच के पांचवे दिन पिच से छेड़छाड़ करते नजर आए। दरअसल विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर इतिहास रच डाला और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली।

ऋषभ पंत काफी आक्रामक मूड में नजर आए और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चौके-छक्के लगाए। उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर मैच का रुख भारतीय टीम की तरफ मोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज लाख कोशिशों के बावजूद ये साझेदारी नहीं तोड़ पा रहे थे, ऐसे में स्टीव स्मिथ की एक हरकत कैमरे में कैद हो गई।

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट मैच में नस्लीय टिप्प्णी के बाद गौतम गंभीर ने स्टेडियम में एल्कोहल बैन करने की मांग की

दरअसल स्टीव स्मिथ ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड को मिटाते हुए देखे गए। पहले सेशन के खेल में ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान स्‍टंप कैमरे ने ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ियों को पिच पर बल्‍लेबाज के मार्क को मिटाते हुए पकड़ा। ये वीडियो सामने आने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया पर सवाल उठने लगे हैं।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब स्टीव स्मिथ ने मैदान में चीटिंग करने की कोशिश की है। इससे पहले 2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया गया था और उनसे कप्तानी भी छीन ली गई थी। वहीं उससे पहले भारत दौरे पर उन्होंने रिव्यू लेने के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद मांगी थी जो "ब्रेन फेड मोमेंट" नाम से काफी मशहूर हुआ था।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैचों की होस्टिंग और मैच फीस बढ़ाई

Published 11 Jan 2021, 11:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit