'मैं इंतजार नहीं कर पाता', स्‍टीव स्मिथ ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टेस्‍ट ओपनर की अपनी नई भूमिका पर दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे स्‍टीव स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपनी नई भूमिका ओपनिंग के बारे में खुलकर बातचीत की। डेविड वॉर्नर (David Warner) के संन्‍यास के बाद स्मिथ क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी निभाने को तैयार हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने घर में दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। स्मिथ को मैट रेनशॉ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर पारी की शुरुआत करने के लिए तरजीह दी गई है।

सिडनी थंडर के खिलाफ बीबीएल मैच के दौरान बातचीत करते हुए स्मिथ ने कहा कि वो ऑस्‍ट्रेलियाई कोच और कप्‍तान को पहले भी कई बार ओपनिंग करने के लिए कह चुके हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन नंबर-4 के लिए उपयुक्‍त हैं। स्मिथ ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ओपनर की भूमिका निभाई थी, लेकिन इसके अलावा अन्‍य दो प्रारूपों में उन्‍होंने कभी ओपनिंग नहीं की।

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा, 'इस बारे में काफी बातचीत हुई कि डेविड वॉर्नर की जगह कौन लेगा। एंड्रू मैकडोनाल्‍ड और पैट कमिंस से बातचीत हुई तो वो अपने सर्वश्रेष्‍ठ छह बल्‍लेबाज खिलाने के इच्‍छुक हैं। मैं ओपनिंग के पक्ष में था। पहले भी कई बार अपना नाम ले चुका था। मैं ओपनिंग करने को लेकर गंभीर था। ग्रीन का आना अच्‍छा रहा। वो नंबर-4 के लिए उपयुक्‍त है।'

स्मिथ ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से मार्नस लैबुशेन ने नंबर-3 की जगह अपने नाम अच्‍छी तरह कर रखी है। उसने उस पोजीशन पर शानदार प्रदर्शन किया है। मैं नंबर-4 पर खेलता था तो मुझे काफी इंतजार करना पड़ता था। मैं अच्‍छा इंतजार करने वाला नहीं हूं। जब आप पारी की शुरुआत करते हैं तो बस मैदान पर जाते ही अपने काम में भिड़ जाते हैं।'

बता दें कि स्मिथ ने सिडनी सिक्‍सर्स के लिए ओपनिंग की और बिना खाता खोले आउट हुए। हालांकि, उनकी टीम ने मैच 19 रन से जीता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment