Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर की ही तरह विराट कोहली को भी भारत के लिए ओपनिंग करना चाहिए

Photo Credit -BCCI
Photo Credit -BCCI
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 अंतर्राष्ट्रीय में लगातार ओपनिंग करते रहना चाहिए। गावस्कर के मुताबिक टीम के बेस्ट बल्लेबाज को ज्यादा समय क्रीज पर बिताने का मौका मिलना चाहिए। इसके लिए गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया जो ओपनिंग किया करते थे।

इंडिया टुडे से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को लगातार ओपनिंग करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा,

लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में टीम के बेस्ट बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा ओवर्स खेलने चाहिए। इसलिए विराट कोहली का ओपनिंग करना काफी अहम था। के एल राहुल का खराब फॉर्म में होना शायद इंडियन टीम के लिए अच्छा ही हुआ क्योंकि इससे हमें एक नया ओपनिंग कॉम्बिनेशन मिल गया है।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद नबी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों को लेकर दिया बयान

सुनील गावस्कर ने आगे सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया और कहा,

सचिन तेंदुलकर पहले वनडे में नीचे बैटिंग करते थे और इसके बाद उन्हें प्रमोट किया गया और ओपनिंग करने के लिए कहा गया। इससे ना केवल सचिन की बैटिंग में जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन हुआ बल्कि पूरी टीम की भी शक्ल बदल गई। इसलिए आपके बेस्ट बैट्समैन को जितना हो सके उतने ज्यादा ओवर्स खेलने का मौका मिलना चाहिए।

विराट कोहली आईपीएल में भी करेंगे ओपनिंग

आपको बता दें कि विराट कोहली ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की। टीम को इसका जबरदस्त फायदा हुआ और दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 94 रन जोड़े। वहीं कप्तान विराट कोहली ने खुद 52 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि वो आगामी आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए भी ओपनिंग करेंगे। कप्तान कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए काफी सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर एक बार फिर दी बड़ी प्रतिक्रिया, फैन के सवाल के जवाब में कही ये बात


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...