IND vs PAK : जीत के बावजूद भारतीय टीम में होने चाहिए 3 अहम बदलाव, रोहित शर्मा नहीं दोहराना चाहेंगे ये बड़ी गलतियां

टीम इंडिया में 3 बड़े बदलावों की जरुरत है
टीम इंडिया में 3 बड़े बदलावों की जरुरत है

Team India 3 Mistakes Desptie win vs Pakistan : ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया ने इस मैच में पाकिस्तान को 6 रन से हराया। हालांकि भारतीय टीम भले ही ये मुकाबला जीत गई लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने टीम की कई कमजोरियों को उजागर कर दिया। इन कमियों को टीम इंडिया चाहेगी कि ग्रुप स्टेज के मैचों के दौरान ही दूर कर लिया जाए।

बैटिंग ऑर्डर, प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन और कई सारी चीजें ऐसी रहीं, जहां पर भारतीय टीम से गलती हुई और आने वाले मैचों वो इसे बिल्कुल भी नहीं दोहराना चाहेंगे। हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद अगले मैचों के लिए भारतीय टीम में कौन से तीन बड़े बदलाव हो सकते हैं।

भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव की है जरुरत

1.विराट कोहली की बजाय यशस्वी जायसवाल करें ओपन

विराट कोहली को आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ओपन कराया गया लेकिन ये निर्णय अभी तक गलत ही साबित हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली सिर्फ 4 रन ही बना सके और आयरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे थे। ऐसे में अब विराट से ओपन कराने की बजाय यशस्वी जायसवाल को मौका देना चाहिए और विराट कोहली को नंबर 3 पर खेलना चाहिए। इसके अलावा ऋषभ पंत 4 और सूर्यकुमार यादव 5वें नंबर पर खेलें।

2.शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन से किया जाए ड्रॉप

शिवम दुबे के ऊपर टीम मैनेजमेंट ने काफी भरोसा जताया लेकिन अभी तक वो उस पर खरे नहीं उतरे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 9 गेंद का सामना किया लेकिन सिर्फ 3 ही रन बना पाए और फील्डिंग के दौरान भी एक कैच उन्होंने ड्रॉप किया। जबसे शिवम दुबे का चयन इंडियन टीम में हुआ है, वो फ्लॉप ही रहे हैं। ऐसे में उनको अब प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर देना चाहिए और यशस्वी जायसवाल को इसकी बजाय खिलाना चाहिए जो ओपन करेंगे।

3.रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को मिले मौका

रविंद्र जडेजा भी अभी तक दोनों मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कुल मिलाकर उन्होंने दो मैचों में तीन ओवर गेंदबाजी की है लेकिन एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं। जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वो बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे। जडेजा आते ही पहली गेंद पर आउट हो गए। ऐसे में उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका देना चाहिए जो एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now