बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बावजूद टीम इंडिया के सामने 3 बड़ी टेंशन, सेमीफाइनल में हो सकता है तगड़ा नुकसान 

Neeraj
भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया (Photos: CREIMAS and ICC)
भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया (Photos: CREIMAS and ICC)

3 Big Tensions for Team India Ahead of Semi-final of T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। टूर्नामेंट के 47वें मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश (IND vs BAN) को 50 रन से पटखनी दी। इस जीत के साथ मेन इन ब्लू ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

हालांकि, अभी भारत को सुपर-8 चरण में एक मैच और खेलना है जिसमें वे ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देंगे। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बावजूद टीम इंडिया के सामने कुछ बड़ी मुश्किलें हैं, जिसकी वजह से सेमीफाइनल में उसे तगड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़ी टेंशन का जिक्र करेंगे जिसकी वजह से सेमीफाइनल में भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है।

ये हैं वो 3 बड़ी टेंशन जो टीम इंडिया को सेमीफाइनल में नुकसान पहुंचा सकती हैं

3. प्रमुख ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में वह अपने रंग में नजर नहीं आए हैं। जडेजा पांच मैचों में सिर्फ 1 विकेट हासिल कर पाए हैं। वहीं, बल्लेबाजी में 7 रन उनके बल्ले से निकले हैं। सेमीफाइनल मैच में भी अगर जडेजा इसी लय में दिखे, तो टीम इंडिया को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

2. अर्शदीप सिंह का इकॉनमी रेट

अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करते हुए (Photo: CREMIAS)
अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करते हुए (Photo: CREMIAS)

अर्शदीप सिंह टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में चुने जाते हैं। अर्शदीप 5 मैचों में 12 विकेट झटक चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। लेकिन इस दौरान उनका इकॉनमी रेट टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बाएं हाथ के गेंदबाज ने 11.75 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं। दूसरी तरफ, उनके साथी बुमराह ने सिर्फ 6.50 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं। ऐसे में अर्शदीप सिंह को बुमराह से सीख लेने की जरूरत है।

1. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बल्ले से बड़ी पारी का ना निकलना

रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo: ICC)
रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo: ICC)

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली टूर्नामेंट में अब तक टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे हैं। रोहित ने सिर्फ पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी, उसके बाद से उनका बल्ला खामोश है। कोहली को पिछले दो मैचों में बढ़िया स्टार्ट जरूर मिला है, लेकिन वे उसे बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए। सेमीफाइनल मैच से पहले दोनों को अपनी फॉर्म हासिल करनी होगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now