USA vs PAK: सुपर ओवर में पाकिस्तान की हार के लिए युवराज सिंह ने दिग्गज बल्लेबाज को ठहराया जिम्मेदार, कही बड़ी बात

पाकिस्तान को अमेरिका से मिली करारी शिकस्त  (Photo Courtesy: X)
पाकिस्तान को अमेरिका से मिली करारी शिकस्त (Photo Courtesy: X)

Yuvraj Singh On Pakistan Defeat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। टीम को अपने पहले मुकाबले में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। डलास में खेला गया यह मुकाबला सुपर ओवर तक गया। हालांकि पाकिस्तान टीम सुपर ओवर के बाद भी यह मुकाबला जीत नहीं सकी। टीम की हार के बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज पाकिस्तान टीम से निराश हैं और वह लगातार बाबर आजम एंड कंपनी पर सवाल उठा रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी पाकिस्तान टीम के सुपर ओवर की रणनीति और फखर जमान के स्ट्राइक ना लेने को लेकर सवाल उठाए हैं।

युवराज सिंह ने फखर जमान पर उठाए सवाल

युवराज सिंह ने फखर जमान पर सुपर ओवर में स्ट्राइक नहीं लेने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा,

मुझे समझ नहीं आया कि आखिर क्यों फखर जमान ने बांए हाथ के तेज गेंदबाज के सामने स्ट्राइक नहीं लिया। जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए उस कोण से हिट करना आसान होता जो गेंदबाज करने की कोशिश कर रहे थे। फिर भी दवाब में स्मार्ट फैसले लेने के लिए अमेरिकी टीम की और खासतौर पर कप्तान मोनांक पटेल की सराहना करनी होगी। अब पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत की जरूरत होगी और उन्हें इस मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी और फील्डिंग की जरूरत है। भारत की दमदार शुरुआत के बाद उन्हें हमें हराना मुश्किल होगा।’

मुकाबले की बात करें तो मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में अमेरिकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए और पाकिस्तान को मुकाबला जीतने के लिए 19 रन का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान के लिए सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने इफ्तिखार अहमद और फखर जमान आए। सुपर ओवर में स्ट्राइक पर इफ्तिखार अहमद रहे। वहीं अमेरिका के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की।

अमेरिका के लिए सौरभ ने यह ओवर कमाल का डाला। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद को कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने शादाब खान आए लेकिन अंतिम तीन गेंदों पर ना बड़ा शॉट लगा सके और ना ही स्ट्राइक फखर जमान को दे पाए। इस तरह से पाकिस्तान की टीम सुपर ओवर में 13 रन ही बना सकी और 5 रन से मुकाबला हार गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now