Create

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में हराया

जोश इंग्लिश ने अंतिम ओवर में दो लगातार चौके लगाकर कर टीम को जीत दिला दी
जोश इंग्लिश ने अंतिम ओवर में दो लगातार चौके लगाकर कर टीम को जीत दिला दी
reaction-emoji
Rahul

अबू धाबी के टॉलरेंस ओवल में हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के बीच वॉर्म अप मुकाबला कीवी टीम ने आखिरी ओवर में 3 विकेट से गँवा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतिम ओवरों में एश्टन एगर (Ashton Agar) ने तूफानी पारी खेली और अंत में जोश इंग्लिश (Josh Inglis) ने लगातार दो चौके जड़ मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम की गिरफ्त में किया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 158 रन बनायें और ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। न्यूज़ीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत दी। डेरिल मिचेल ने 22 गेंदों अपर 33 रन बनायें और उन्हें रिटायर कर दिया गया। दूसरी तरफ मार्टिन गप्टिल ने भी 30 रनों की तूफानी पारी खेली और कप्तान विलियमसन ने 37 रनों का अहम योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पारी के अंतिम ओवरों में वापसी की लेकिन जिमी नीशम ने अंत में आकर कुछ तूफानी शॉट खेले और टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया। केन रिचर्डसन ने 3 और एडम जाम्पा ने 2 विकेट प्राप्त किये।

न्यूज़ीलैंड के द्वारा दिए गए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा। डेविड वॉर्नर शून्य पर टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद मिचेल मार्श ने 15 गेंदों पर 24 रन बनायें, तो कप्तान फिंच ने भी 19 गेंदों अपर 24 रनों का ही योगदान दिया। मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और मार्कस सटोइनिस ने अहम योगदान दिया। लगातार विकेट गिरने के बाद टीम मुश्किल में नजर आई लेकिन अंतिम ओवरों में एश्टन एगर ने 18 गेंदों पर 23 रनों की तूफानी पारी खेली और उनका साथ मिचेल स्टार्क ने दिया, जिन्होंने नाबाद 13 रन बनायें। आखिरी ओवर में जोश इंग्लिश ने दो लगातार चौके लगाकर कर टीम को जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया का अगला वॉर्म अप मुकाबला भारतीय टीम के साथ होगा। भारतीय टीम ने भी पहले वॉर्म अप मैच में इंग्लैंड को पटखनी दी है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...