Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग बल्लेबाजों द्वारा की गई 3 सबसे बड़ी साझेदारियां

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 04, 2020
Jan 04, 2020 IST

बड़ी पार्टनरशिप
बड़ी पार्टनरशिप

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत 2005 में हुई थी। टी20 क्रिकेट रोमांच भरा होता है क्योंकि यहां खिलाड़ी बड़े शॉट्स मारने की कोशिश करते हैं। बल्लेबाजों को तेज गति से रन बनाने की जरूरत होती है। 

कई बड़े बल्लेबाज टी20 मैच में दबाव के कारण जल्दी आउट हो जाते हैं। टी20 क्रिकेट में पार्टनरशिप बनाना बहुत आवश्यक है। किसी भी टीम को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए बड़ी पार्टनरशिप की ज़रूरत होती है। 

यह भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

जिस टीम के पास अच्छे ओपनर्स होते हैं, उस टीम को मैच में ज्यादा दिक्कत नहीं आती। हर टीम को कम गेंदों में ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर्स की जरूरत होती है। ओपनर्स बड़े स्कोर की नींव रखते हैं, इसलिए हम टी20 इंटरनेशनल की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारियों के बारे में बात करने वाले हैं।

#1 हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई और उस्मान घनी - 236 रन

अफगानिस्तानी बल्लेबाज
अफगानिस्तानी बल्लेबाज

हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई और उस्मान घनी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। दोनों अच्छे ओपनिंग बल्लेबाज है। दोनों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की है। 

अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाजों ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ यह बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। यह मुकाबला 23 फरवरी 2019 को खेला गया था। इस मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 236 रनों की सबसे लंबी ओपनिंग साझेदारी की थी। ज़ज़ाई ने उस पारी में 162 और उस्मान ने 73 रन बनाये थे और अफगानिस्तान ने 278 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था। 


1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...