Create

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच, खिलाड़ी होंगे इस दिन रवाना

Rahul
India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

श्रीलंका दौरे (Sri Lanka vs India) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 28 जून को कोलोंबो के लिए रवाना होगी लेकिन उससे पहले 14 जून को सभी खिलाड़ी एकत्रित होंगे और 14 दिन के लिए भारत में ही क्वारंटाइन में रहेंगे। इस 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड में 7 दिन हार्ड क्वारंटाइन रहेगा, तो 7 दिन सॉफ्ट क्वारंटाइन रहेगा। उसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के लिए निकलेंगे और उधर भी क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने इस खबर की सभी जानकारी दी और साथ में टीम इंडिया के अभ्यास मैच को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने एकदिवसीय व टी20 सीरीज से पहले 3 अभ्यास मैच खेलने का आग्रह किया लेकिन कोरोना महामारी के चलते श्रीलंका 'ए' टीम का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। इसलिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को इंट्रास्क्वाड मैच खेलने के लिए कहा है। इन 3 अभ्यास मैचों में भारतीय टीम 1 टी20 मैच और 2 एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। भारतीय टीम कोलोंबो पहुँचने के बाद 3-4 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे उसके बाद 4 जुलाई से टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा जुलाई में होगा और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज 13 जुलाई से खेली जाएगी। उसके बाद 3 मैचों की ही टी20 सीरीज 21 जुलाई से खेली जाएगी और सभी मैच कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम की कप्तानी सौंपी गई है और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को उप-कप्तान बनाया गया है।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में चयनित हुए खिलाड़ियों की लिस्ट:

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

यह भी पढ़ें - CSK के दो ऑलराउंडर का धमाल, टी20 ब्लास्ट में खेली तूफानी पारियां

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment