Hindi Cricket News : टिम साउदी ने की सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की बराबरी

सचिन तेंदुलकर और टिम साउदी
सचिन तेंदुलकर और टिम साउदी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के क्रिकेट रिकॉर्ड के बारे में बात करें, तो उन्होंने अपने करियर में गेंदबाजी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाए होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि टिम साउदी ने बल्लेबाजी में भी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले में टेस्ट मैच के पहले ही दिन टिम साउदी ने सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साउदी ने दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 19 गेदों में 14 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने ऑफ स्पिनर धनंजया डी सिल्वा की गेंद पर शानदार छक्का लगाया।

इस छक्के के साथ ही टिम साउदी के टेस्ट क्रिकेट में 69 छक्के पूरे हो गए हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 329 पारियों में इतने ही छक्के लगाए हैं। साउदी ने मात्र 89 पारियों में ही उनके छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस रिकॉर्ड के बाद सचिन तेंदुलकर और टिम साउदी दोनों ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 17वें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम के नाम है। उन्होंने 176 पारियों में 107 छक्के लगाए हैं। मैकलम को अभी एक दिन पूर्व ही कोलकाता नाइट राइडर्स का कोच नियुक्त किया गया है। वहीं मैकलम के अलावा टेस्ट क्रिकेट में छक्कों का शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्होंने 137 पारियों में 100 छक्के लगाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now