3 बल्लेबाज जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए

बाबर आज़म
बाबर आज़म

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों के बल्ले से शतकीय पारियां कम ही देखने को मिलती हैं। इस प्रारूप में मात्र 120 गेंदे ही होती है और इस वजह से बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश में जोखिम उठाने से भी नहीं डरता है। इसी वजह से कई बार बल्लेबाज इस प्रारूप में अर्धशतक ही बनाकर आउट हो जाते हैं। टी20 में अर्धशतकीय पारी की भी अहमियत बहुत ज्यादा होती है। बल्लेबाज के पास सीमित ही गेंदे होने के कारण तेज अर्धशतकीय पारी भी टीम को मैच जितवाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

यह भी पढ़े: 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

साल 2020 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और ऐसे में इस साल के अंत में बल्लेबाजों के प्रदर्शन का आकलन भी शुरू हो चुका है। इस साल कोरोना की वजह से काफी दौरे रद्द भी हुए हैं। हालाँकि इस साल कुछ टीमों ने टी20 मुकाबले खेले हैं और उनके बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है। इस साल कई बल्लेबाजों ने इस प्रारूप में निरंतर प्रदर्शन किया है। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं , जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए

#3 डेविड मलान (4), इंग्लैंड

डेविड मलान
डेविड मलान

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान को मौजूदा समय में टी20 के माहिर खिलाड़ियों में गिना जाता है। इस बल्लेबाज का वनडे और टेस्ट में खास प्रदर्शन नहीं रहा है लेकिन टी20 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मलान का रिकॉर्ड काफी जबरदस्त है। मलान ने इस साल इंग्लैंड के लिए खेले 10 मैचों में लगभग 50 की औसत और 142.29 के स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए हैं। मलान ने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 4 अर्धशतक जड़े हैं।

#2 मोहम्मद हफीज (4), पाकिस्तान

मोहम्मद हफीज
मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान की टीम जहाँ अब युवा खिलाड़ियों को टीम में मौके दे रही है , वहीँ हफीज अपने जबरदस्त प्रदर्शन से टीम में अपनी जगह का दावा और मजबूती से कर रहे हैं। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में हफीज का प्रदर्शन इस साल बहुत ही लाजवाब रहा है और हफीज इस साल इस प्रारूप में सबसे ज्यादार रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। हफीज ने इस साल टी20 में 4 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। हफीज ने 10 मुकाबलों में 83 की औसत से 415 रन बनाए हैं और इनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 99 रन है।

#1 बाबर आज़म (4), पाकिस्तान

बाबर आज़म
बाबर आज़म

पकिस्तान के बाबर आज़म को टी20 प्रारूप का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहा जा सकता है। इस बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी20 प्रारूप में अपनी निरंतरता से रन बनाने की कला से सभी को अचंभित किया है। बाबर इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट की वजह से नहीं खेल पाए। आज़म ने इस साल खेले 8 टी20 मुकाबलों में 55 से भी ज्यादा की औसत से 276 रन बनाए हैं और इस दौरान इनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now