Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL  के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

  • जानिए उन तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Mar 2020, 11:43 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए हर साल होने वाली नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी ऐसे खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगाती हैं, जो अपनी टीम के लिए आलराउंडर प्रदर्शन करने के साथ ही ऐसी बल्लेबाजी कर सकें, जो कम गेंदें खेलते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बना सकें। इसके लिए यह जरूरी है कि वह खिलाड़ी बड़े-बड़े शॉट लगाने में सक्षम हो।

यही वजह है कि इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसल, सुनील नारेन, कीरोन पोलार्ड और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हैं। इस शानदार बल्लेबाजी के जरिए इन खिलाड़ियों ने कई बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। जिसमें सबसे तेज शतक, सबसे तेज अर्धशतक, सबसे ज्यादा चौके समेत कई शानदार रिकॉर्ड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जिनकी वजह से IPL 2008 में चैंपियन बनी थी राजस्थान रॉयल्स

हालांकि आज हम उससे पहले एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसके जरिए खिलाड़ी अपने फैन्स का तो भरपूर मनोरंजन करते ही हैं और साथ ही विरोधी टीम के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं आईपीएल के प्रत्येक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में।

लेकिन उससे पहले हम आपको भारत के तीन ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंन आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

जानिए कौन हैं वो 3 भारतीय खिलाड़ी:-

#3 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा का नाम इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। जिन्होंने पिछले कुछ सीजनों में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है और इस टीम को 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई है। हालांकि यह खिलाड़ी आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेगा। आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा ने आईपीलए के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने आईपीएल 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से उस सीजन में 16 मैचों में 27 छक्के लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने उस सीजन में 374 रन भी बनाए थे।

1 / 2 NEXT
Published 13 Mar 2020, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...