Create
Notifications

5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2010 में बनाए थे सबसे ज्यादा अर्धशतक

सचिन तेंदुलकर और एंड्रयू साइमंड्स
सचिन तेंदुलकर और एंड्रयू साइमंड्स
akhilesh

हर साल आयोजित होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल सभी फ्रेंचाइजी की यही कोशिश रहती है कि वह उस साल का खिताब अपने नाम करें। यही वजह है कि उस टीम के सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करते हैं। आईपीएल 2010 में भी हमें यही नजारा दिखा था और उस समय भी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेला जयवर्द्धने और जैक कैलिस जैसे खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया था।

इन खिलाड़ियों ने उस सीजन में अपनी-अपनी टीम की ओर से कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। उस सीजन में जहां सचिन ने जहां राजस्थान रॉयल्स जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 59 गेदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली थी, तो वहीं इसी सीजन में महेला जयवर्द्धने ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शानदार शतक बनाया था।

इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने उस सीजन में अपनी टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीत दिलाने के लिए 59 गेदों में 110 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। उनकी इस पारी में 14 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। इसके अलावा कप्तान सौरव गांगुली ने भी कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से उस सीजन में 88 रनों की अपनी सर्वोच्च पारी खेली थी और उसकी मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें : IPL 2012 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 दिग्गज खिलाड़ी, भारत के दो पूर्व सलामी बल्लेबाज भी शामिल

इन दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल 2010 में कई और भी बेहतरीन खिलाड़ी शामिल रहे थे, जिन्होंने अपनी टीम की ओर से कई शानदार पारियां खेली थीं, ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2010 में शामिल पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए थे।

ये हैं वो 5 खिलाड़ी:-

#5 एंड्रयू साइमंड्स

एंड्रयू साइमंड्स
एंड्रयू साइमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंर खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ने भी आईपीएल 2010 में शानदार प्रदर्शन किया था, उस सीजन वह डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे और इस टीम की ओर से साइमंड्स ने कुल 16 मैचों में 125 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाए थे। साइमंड्स के इन रनों में 4 बेहतरीन अर्धशतक भी शामिल थे। वह उस सीजन में पांचवे सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

#4 सौरव गांगुली

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

एंड्रयू साइमंड्स के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान सौरव गांगुली ने भी उस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सौरव गांगुली ने उस सीजन में 4 बेहतरीन अर्धशतक लगाए थे और उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने आईपीएल 2010 में 14 मैचों में 117 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 493 रन बनाए थे। आपको बता दें कि सौरव गांगुली उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे।

#3 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आईपीएल 2010 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 16 मैचों में 142 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 520 रन बनाए थे। रैना के इन महत्वपूर्ण रनों की बदौलत ही चेन्नई की टीम उस सीजन का खिताब जीतने में सफल रही थी। इसके अलावा रैना ने उस सीजन में 4 अर्धशतक भी लगाए थे और वह उस सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#2 सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

आईपीएल 2010 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सचिन उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे और उस सीजन की ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। इसके अलावा सचिन उस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे। सचिन ने आईपीएल 2010 में 5 अर्धशतकों की मदद से कुल 618 रन बनाए थे। सचिन ने यह रन 15 मैचों में 132 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए थे।

#1 जैक कैलिस

जैक्स कैलिस
जैक्स कैलिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल 2010 में जैक कैलिस ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा और पूरे सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। कैलिस ने उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए थे। कैलिस ने आईपीएल 2010 में आरसीबी की ओर से 16 मैचों में 115.78 के स्ट्राइक रेट से कुल 572 रन बनाए थे, उनके इन रनों में 6 अर्धशतक भी शामिल थे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...