Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा डॉट बॉल डाली थी

  • इस खिलाड़ी ने तो लगातार दो सीजन में जीती है पर्पल कैप
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 14 Mar 2020, 12:40 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से अब इस टूर्नामेंट के आयोजन को दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत अब 15 अप्रैल से होगी। हालांकि आईपीएल की शुरुआत चाहे जब हो लेकिन इसमें शामिल सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन की बात करें, तो उसमें मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल मैच में हराकर खिताब पर कब्जा किया था। जबकि अंकतालिका में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स, तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स और चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद रही थी। इन चारों ही टीमों के खिलाड़ियों ने लाजवाब प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था।

जिसमें बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का ही योगदान बराबर का रहा था। जिस तरह से पिछले सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड और सबसे ज्यादा छक्के मारने समेत कई रिकॉर्ड बने थे, उसी तरह पिछले सीजन में गेंदबाजों ने भी एक शानदार रिकॉर्ड बनाया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं, गेंदबाजों द्वारा सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने के रिकॉर्ड के बारे में।

यह भी पढ़ें : आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 5 विकेटकीपर, लिस्ट में केवल भारतीय खिलाड़ी

आज हम आपको इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में शामिल पांच ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने का रिकॉर्ड बनाया था:-

#5 इमरान ताहिर

इमरान तााहिर
इमरान तााहिर

इमरान ताहिर ने पिछले कुछ सीजन में आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और सीजन की पर्पल कैप पर अपना कब्जा जमाया था। इमरान ताहिर ने आईपीएल 2019 में 17 मैचों में 6.69 के इकॉनमी रेट से कुल 26 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने एक और रिकॉर्ड इस सीजन में अपने नाम किया था। वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराने वाले पांचवे गेंदबाज रहे थे। उन्होंने पिछले सीजन में कुल 149 डॉट बॉल कराईं थीं।

1 / 3 NEXT
Published 14 Mar 2020, 12:40 IST
Advertisement
Fetching more content...