इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के टॉप खिलाड़‍ियों का आईपीएल मेगा नीलामी में हिस्‍सा लेना मुश्किल

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों का आईपीएल 2022 में हिस्‍सा लेना मुश्किल
ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों का आईपीएल 2022 में हिस्‍सा लेना मुश्किल

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के शीर्ष खिलाड़ी एशेज सीरीज (Ashes Series) के दौरान आईपीएल (IPL) में हिस्‍सा लेने के बारे में बहस कर रहे थे, उन्‍हें अपना मन बनाने के लिए कुछ और दिनों का समय मिला हुआ है।

आईपीएल टाइमलाइन में हाल ही में बदलाव हुआ। बीसीसीआई ने मेगा नीलामी में हिस्‍सा लेने के लिए समयसीमा बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी है। पता हो कि आईपीएल की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

जो रूट, बेन स्‍टोक्‍स, पैट कमिंस और मिचेल स्‍टार्क जैसे खिलाड़‍ियों को नीलामी में बड़ी रकम मिल सकती है, लेकिन टूर्नामेंट के प्रति इनका रवैया ठंडा है। रूट ने तो स्‍पष्‍ट भी कर दिया है कि वो आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

रूट ने पांचवें टेस्‍ट के बाद कहा, 'मैं नीलामी के लिए अपना नाम नहीं दे रहा हूं। मेरा विचार है कि मुझे अपनी ऊर्जा देश की टेस्‍ट टीम में लगाने की जरूरत है। मुझे उम्‍मद है कि यह करने का मुझे मौका मिलेगा। मैं जितना हो सकेगा समझौता करूंगा क्‍योंकि अपने देश के टेस्‍ट क्रिकेट की काफी चिंता करता हूं।' अब स्‍टोक्‍स की भागीदारी पर भी संदेह खड़ा हो गया है। उन्‍होंने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ऑस्‍ट्रेलिया का व्‍यस्‍त कार्यक्रम

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भी गंभीरता से इस बारे में विचार कर रहे हैं। इनमें चिंता इस बात की है कि वो करीब 22 सप्‍ताह तक बबल माहौल में रह सकेंगे जबकि इस समय लगातार क्रिकेट खेल ही रहे हैं। सभी प्रारूप वाले खिलाड़ी कमिंस और स्‍टार्क के मन में दूसरे ख्‍याल आ रहे हैं।

एशेज खत्‍म हुई। अब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका की मेजबानी करेगी। फिर 23 फरवरी को पाकिस्‍तान रवाना होगी। पाकिस्‍तान के लंबे दौरे के बाद आईपीएल के दो महीने। फिर श्रीलंका दौरे पर दो टेस्‍ट और पांच वनडे खेलना है।

स्‍टार्क ने हाल ही में कहा था, 'मुझे अपना दस्‍तावेज करने में दो दिन का समय लगा। तो ट्रेनिंग से पहले मुझे यह करना पड़ा। मैंने अपना नाम वापस नहीं लिया है। मगर मेरे पास विचार करने के कुछ दिन हैं। कार्यक्रम पर पूरा ध्‍यान है कि हमारे लिए आने वाले समय में क्‍या-क्‍या है।' हालांकि, अब यह समझा जा सकता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का हिस्‍सा लेना मुश्किल है। उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel