Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 15 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

PAKvWXI: पाकिस्तान ने तीसरे टी20 में विश्व एकादश को 33 रनों से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गये तीसरे और निर्णायक टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पाकिस्तान ने विश्व एकादश को 33 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। पाकिस्तान के 183/4 के जवाब में विश्व एकादश 20 ओवरों में 150/8 का स्कोर ही बना सकी। अहमद शहज़ाद को 89 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और तीन मैचों में 179 रन बनाने वाले बाबर आज़म को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। इस सीरीज के सफल आयोजन के बाद अब ये उम्मीद है कि और भी टीमें निकट भविष्य में पाकिस्तान का दौरा करेंगी।


INDvAUS: रोहित शर्मा ने दिए पहले एकदिवसीय में अजिंक्य रहाणे के खेलने को लेकर संकेत भारतीय टीम के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए पहले वनडे मैच से पहले अपने जोड़ीदार के बारे में संकेत दिये हैं कि अजिंक्य रहाणे उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा ने रहाणे को सलामी बल्लेबाज के रूप में भूमिका निभाने को लेकर मीडिया से कहा कि शिखर धवन की कमी टीम को खेलेगी, क्योंकि वह चैंपियंस ट्रॉफी से ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे लेकिन हमारे पास अतिरिक्त रूप में उनके स्थान पर खेलने वाले बेहतरीन बल्लेबाज हैं।अजिंक्य रहाणे के लिए वेस्टइंडीज सीरीज शानदार रही थी और वह इस सीरीज में 'मैन ऑफ़ द सीरीज' भी रहे।
दिलीप ट्रॉफी 2017: बारिश के कारण इंडिया ब्लू-इंडिया रेड मैच का तीसरा दिन प्रभावित ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा और इसकी वजह से मैच अब ड्रॉ की तरफ अग्रसर है। इंडिया ब्लू की टीम अपने कल के स्कोर 216/3 में सिर्फ 16 रन ही जोड़ पाई और इसके बाद बारिश के कारण मैच नहीं हो सका। इंडिया ब्लू फ़िलहाल इंडिया रेड की पहली पारी के स्कोर से 151 रन पीछे है और अब मैच में सिर्फ एक दिन का खेल बाकी है।
Advertisement
अगर युवराज और रैना वापसी करना चाहते हैं तो फिटनेस और फील्डिंग अहम रहेगी: रवि शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवराज सिंह और सुरेश रैना की टीम में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा कि युवराज और रैना की वापसी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी।
INDvAUS: भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के चोटिल होने की वजह से हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।
भारत को पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते: आईसीसी लाहौर में पत्रकारों से बातचीत में रिचर्डसन ने इस बात के भी संकेत दे दिए कि आईसीसी का झुकाव पाकिस्तान से ज्यादा भारतीय क्रिकेट की तरफ है। रिचर्डसन ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए तैयार नहीं है तो हम उस पर दबाव नहीं डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईसीसी अपने सभी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध चाहता है।
ब्रेंडन टेलर की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, ज़िम्बाब्वे के साथ किया नया करार ज़िम्बाब्वे क्रिकेट के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है और एक बार फिर वो ज़िम्बाब्वे के लिए क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। उन्होंने ज़िम्बाब्वे क्रिकेट एसोसिएशन के साथ नया करार किया है।
दक्षिण अफ्रीका और भारत की महिला और पुरुष टीमों के बीच हो सकते हैं डबल हेडर मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के बीच अगले साल डबल हेडर मैच खेले जा सकते हैं। इसके तहत तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी। आपको बता दें डबल हेडर मैच के तहत पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के बीच एक ही दिन मैच खेले जाते हैं। भारतीय पुरुष टीम अगले साल जनवरी-फरवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी, जहां उन्हें 4 टेस्ट मैच, 5 एकदिवसीय मैच और 3 टी20 मैच खेलने हैं।
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डियोन टैलजार्ड को पाया गया रेप का दोषी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डियोन टैलजार्ड को रेप के मामले में दोषी पाए जाने के बाद 18 साल की सजा सुनाई गई है। उन्हे मैनचेस्टर में ये सजा सुनाई गई। डियोन टैलजार्ड को 19 रेप के मामलों, अश्लील हरकत और गवाह को धमकाने का दोषी पाया गया। इसके बाद उन्हे 18 साल जेल की सजा सुनाई गई है।
Published 15 Sep 2017, 23:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now