Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 21 जुलाई, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ रयान हैरिस ने केविन पीटरसन को दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ बताया है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ रयान हैरिस ने इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर केविन पीटरसन को दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ बताया है। हैरिस के अनुसार पीटरसन के साने गेंदबाजी करना किसी के लिए भी काफी मुश्किल होता है। इसके अलावा उन्होंने टीम में कोच की भूमिका के बारे में भी ज़िक्र किया है। ऋद्धिमान साहा ने अनिल कुंबले और रवि शास्त्री की तारीफ की  भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा ने हाल ही में अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है, जहां उन्होंने अनिल कुंबले और रवि शास्त्री की तारीफ की, वहीँ उन्होंने श्रीलकाई टीम के बारे में भी ज़िक्र किया है। साथ ही उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी बात कही है। ऋद्धिमान साहा ने एक प्रेसवार्ता में कहा, "मैं अपनी बल्लेबाजी में और ज़्यादा निखार लाने के लिए नेट्स में जमकर अभ्यास कर रहा हूं। श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। हम काफी समय बाद टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इसलिए मैं आगामी दौरे को लेकर जमकर पसीना बहा रहा हूं।" इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के बारे में कहा, "हम उनको हलके में नहीं ले रहे हैं। श्रीलंका का आखिरी कुछ समय में शानदार प्रदर्शन रहा है। वो एक शानदार टीम है। वो हमारे खिलाफ सीरीज जीतना का माद्दा रखते हैं।"

भारत के खिलाफ गॉल टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल 

भारत के खिलाफ 26 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। हाल ही में श्रीलंका की टेस्ट टीम के कप्तान नियुक्त किए गए दिनेश चांडीमल सीरीज के शुरूआती टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि शुक्रवार को श्रीलंकाई क्रिकेट के एक आधिकारिक सूत्र द्वारा की गई है, जिसमें बताया गया है कि दिनेश चांडीमल निमोनिया से जूझ रहे हैं और वो एक चिकित्सालय में भर्ती हैं।

सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया 

भारतीय क्रिकेटर सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। लम्बे समय तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट से जुड़े रहने वाले बद्रीनाथ ने अपने बल्ले से हजारों रन बनाए और बड़े खिलाड़ी माने गए। इसके अलावा बद्रीनाथ ने आईपीएल में भी महेंद्र सिंह धोनी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शिरकत की।

ब्रेंडन टेलर जिम्बाब्वे की टीम में वापस लौट सकते हैं 

Advertisement

श्रीलंका दौरे पर जिम्बाब्वे के शानदार प्रदर्शन के बाद एक और अच्छी खबर यह है कि उनके खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर और काइल जार्विस की राष्ट्रीय टीम में वापस आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। अगर उनके और बोर्ड के बीच सकारात्मक बातचीत रहती है, तो ऐसा होता नजर आ सकता है। इस टीम ने श्रीलंका को वन-डे सीरीज में हराकर इतिहास रचा है।

भारतीय टीम श्रीलंका को हल्के में नहीं लेगी: विराट कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के शानदार प्रदर्शन का भरोसा जताया है, वहीँ उन्होंने कहा है कि वो श्रीलंका को हलके में नहीं ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ियों को लेकर भी अपनी बात रखी है। विराट कोहली ने एक प्रेसवार्ता में कहा, "टीम में आने के बाद हर एक खिलाड़ी का लक्ष्य अच्छा खेलना होता है। चोट खेल का एक महत्वपूर्ण अंग है। मुरली विजय चोट से उभरने के बाद वापस लौटे, लेकिन उन्होंने चयनकर्ताओं को बताया कि वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि एक खिलाड़ी ने अपनी इमानदारी पेश की।"

विश्वकप 2017 का खिताब जीतना चाहते हैं: मिताली राज 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने मौजूदा विश्वकप के सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पराजित करने के बाद प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। कंगारु महिला क्रिकेट टीम को 36 रनों से हराकर दूसरी बार महिला विश्वकप के फाइनल में प्रवेश करने के बाद मिताली राज ने कहा कि विश्वकप जीतना भारतीय महिला क्रिकेट के भविष्य के लिए मददगार साबित हो सकता है। मिताली राज के अनुसार, "अगर हम विश्वकप जीतने में कामयाब होते हैं, तो इससे भारत में महिला क्रिकेट को अच्छा फायदा मिलेगा। हम इस आईसीसी टूर्नामेंट के खिताब को हासिल करना चाहते हैं। इससे हमारा मनोबल बढ़ेगा।" उन्होंने कहा, "हमारी टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हम इसको फाइनल में भी बरकरार रखना चाहते हैं। वाकई में ये हमारे लिए गर्व की बात है।"

अपनी एकदिवसीय राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए बेताब हूं: मोर्ने मोर्केल 

दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ मोर्ने मोर्केल ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने माना है कि उनका करियर अब समाप्त होने की कगार पर है, जिसको लेकर वो खासे निराश दिखाई दे रहे हैं। दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ दक्षिण अफ्रीका की वन-डे टीम में वापसी को बेताब हैं। फिलहाल मोर्ने मोर्केल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा, "मुझे अपने देश की राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलना काफी पसंद है। मुझे इससे बहुत गर्व महसूस होता है। मैं आगे भी इस टीम का हिस्सा बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरा चयन टीम प्रबंधक और चयनकर्ताओं के ऊपर है। मैं 2019 विश्वकप खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं।"

कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सस्ते में समेटा 

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम ने श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी की।  टीम इंडिया ने श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 187 रन पर समेटने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 135 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 34 और अजिंक्य रहाणे 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं।  भारत अभी श्रीलंका अध्यक्ष एकादश से 52 रन पीछे है। कुलदीप यादव ने 14 रन देकर 4 विकेट झटके।

Published 21 Jul 2017, 20:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit