Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 24 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: भुवनेश्वर कुमार और महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को दिलाई दूसरे एकदिवसीय में जीत भारत ने पल्लेकेले में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236/8 का स्कोर बनाया और उसके बाद बारिश के कारण भारत को जीत के लिए 47 ओवरों में 231 रनों का मिला। मैन ऑफ़ द मैच अकीला धनंजय ने 6 विकेट लेकर भारत की पारी को जबरदस्त झटका दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (45*) और भुवनेश्वर कुमार (53*) ने आठवें विकेट के लिए अविजित 100 रन जोड़कर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।


Twitter Reactions: दूसरे एकदिवसीय में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में एमएस धोनी ने की कुमार संगकारा के 99 स्टंपिंग के रिकॉर्ड की बराबरी भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने विकेटकीपर के रूप में श्रीलंका के पूर्व ख़िलाड़ी कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। एमएस धोनी ने संगकारा के 99 स्टंपिंग के रिकॉर्ड को छू लिया और यह कारनामा उन्होंने 298 मैचों में किया है।
Advertisement
पाकिस्तान में टी20 सीरीज के लिए विश्व एकादश की टीम घोषित, डू प्लेसी को कप्तान बनाया गया फाफ डू प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, सैमुएल बद्री, जॉर्ज बैली, पॉल कोलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट एलियट, तमीम इक़बाल, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, टिम पेन, थिसारा परेरा, इमरान ताहिर, डैरेन सैमी।
दक्षिण अफ्रीका का दौरा चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं: चेतेश्वर पुजारा चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि एक ख़िलाड़ी के रूप में मैं हमेशा अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का इंतज़ार करता हूँ। मैं बल्लेबाजी को लेकर बहुत मेहनत करता हूँ और अच्छा खेल पाता हूँ लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि कुछ चीजों पर मुझे और मेहनत करने की आवश्यकता है, जिससे मेरा खेल और भी अच्छा हो सके।
ग्लोबल टी20 लीग ड्राफ्ट में शाहिद अफरीदी और एलेक्स हेल्स के साथ 90 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया क्षिण अफ्रीका में होने वाली ग्लोबल टी20 लीग में विदेशी खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी और इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स के साथ 90 विदेशी ख़िलाड़ी नजर आयेंगे। हेल्स को सलामी बल्लेबाज की कैटेगिरी में रखा गया है, जिसमें अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल, ब्रैंडन मैकलम और जेसन रॉय भी शामिल हैं।
सचिन तेंदुलकर के समर्थन से शुरू हुआ ‘आइबिटीज’ अभियान क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भगवान गणेश के पावन चतुर्थी और गणेशोत्सव पर आम जानता के लिए एक और अच्छे अभियान की शुरुआत की है। यह अभियान डायबिटीज से ग्रसित और आँखों से न देख पाने वाले पीड़ित लोगों के लिए है। इस अभियान को 'आइबिटीज' के नाम से जाना जायेगा। साथ ही यह सभी लोगों के लिए सिद्धिविनायक मंदिर में नि:शुल्क होगा। इस अभियान का आयोजन 25 अगस्त से 3 सितंबर के बीच किया जायेगा।
रॉबिन सिंह और श्रीधरन श्रीराम ग्लोबल टी20 लीग में हेड कोच की भूमिका निभाएंगे दक्षिण अफ्रीका में इस साल नवम्बर से शुरू होने वाली टी20 ग्लोबल लीग के लिए सभी टीमों के हेड कोच का चयन कर लिया गया है, जिसमें 2 पूर्व भारतीय ख़िलाड़ी भी कोचिंग करते नजर आयेंगे। श्रीधरन श्रीराम जोहान्सबर्ग जायन्ट्स के लिए और रॉबिन सिंह को ब्लूम सिटी ब्लेज़र्स के लिए चुना गया है।
आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 34 हजार करोड़ रूपये हुई न्यूयॉर्क की एक कॉर्पोरेट फाइनेंस अडवाइजरी फर्म के अनुसार आईपीएल की वैल्यू 34 हजार करोड़ रूपये की हो गई है। पिछले वर्ष यह 27 हजार करोड़ रूपये आंकी गई थी लेकिन अब इसमें 26 फीसदी की भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
भारतीय टीम को दूसरे एकदिवसीय से पहले नई जर्सी उपलब्ध कराई गई श्रीलंका के खिलाफ पहले वन-डे के बाद टीम की ड्रेस तैयार करने वाले आधिकारिक स्पोंसर के खिलाफ बीसीसीआई में शिकायत के बाद टीम को नाइकी ने दूसरे वन-डे से पहले नई जर्सी उपलब्ध करवा दी है। दूसरे वन-डे की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम अभ्यास सत्र के दौरान एक नई टी-शर्ट में नजर आई थी।
CPL 17: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को 8 विकेट से हराया कैरेबियन प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन बनाए। बारिश के बाद ट्रिनबागो को 6 ओवर में संशोधित लक्ष्य मिला। उन्होंने 4 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर 88 रन बनाए। डैरेन ब्रावो ने 10 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। Published 24 Aug 2017, 23:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit