Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 4 अक्टूबर, 2017

एमएस धोनी की वजह से मेरा निकनेम ज्यादा प्रसिद्ध हुआ: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने और टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के सभी ख़िलाड़ी आराम करते हुए नजर आ रहे हैं। टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस दौरान मुंबई में एक टीवी शो के दौरान अभिनेता आमिर खान के साथ नजर आये। इस दौरान आमिर खान से हुई ही बातचीत में कोहली ने अपने निकनेम ‘चीकू’ को लेकर बड़ा खुलासा किया है।


AUSvENG: बेन स्टोक्स को एशेज से बाहर किया जा सकता है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज के लिए टीम से हटाया जा सकता है। हाल ही में बेन स्टोक्स लड़ाई की घटना में आरोपी साबित हुए थे। अगर उनके ऊपर इस घटना को लेकर कार्यवाही चलती रहती है, तो वह एशेज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। एशेज सीरीज से पहले यदि पुलिस इस घटना को लेकर स्टोक्स पर अपना फैसला सुना देती है, तो इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड घटनाक्रम को देखते हुए, एशेज में खेलने पर उनके नाम पर फैसला लेगी।


क्लेयर पोलोसैक पुरुष क्रिकेट में अंपायरिंग करके रचेंगी इतिहास

महिला अंपायर क्लेयर पोलोसैक अब पुरुष क्रिकेट में भी अंपायरिंग करती हुई नजर आएँगी। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित जेएलटी वनडे कप में उन्हें आधिकारिक अनुमति मिल गई है। पोलोसैक चौथी महिला होंगी, जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुरुष क्रिकेट के दौरान अंपायरिंग करते हुए नजर आएँगी।


SAvBAN: एकदिवसीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम की हुई घोषणा

बांग्लादेश के खिलाफ 15 अक्टूबर से होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के टीम की घोषणा कर दी गई है। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय टीम में एबी डीविलियर्स को शामिल किया गया है, वहीं चोटिल होने के कारण क्रिस मॉरिस को शामिल नहीं किया गया है। चैंपियंस ट्रॉफी में खेली टीम में से मॉरिस के अलावा मोर्ने मोर्कल भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इसके अलावा केशव महाराज को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। टेम्बा बवुमा और डेन पैटरसन को इनकी जगह मौका दिया गया है।


ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिन्सन एशेज सीरीज से बाहर हुए

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आगामी एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिन्सन के चोटिल होने के वजह से उन्हें समर में होने वाली एशेज से बाहर होना पड़ा है। पैटिन्सन को कमर की चोट का सामना करना पड़ा है। पैटिन्सन को इस साल ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे से भी चोट के कारण बाहर रहना पड़ा था।


दुबई में लॉन्च हुआ पहला टी-10 लीग

अपनी तरह का पहला टी-10 लीग आज दुबई में लॉन्च हो गया है। इस क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट में हर टीम 10-10 ओवर के मैच खेलेगी। इस प्रतियोगिता में पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज के तूफानी ओपनर क्रिस गेल और भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग चमक बिखेरते नजर आएंगे।


विराट कोहली ने अभिनेता आमिर खान से बातचीत के दौरान अपने और अनुष्का शर्मा के रिलेशनशिप के बारे में बात की

"अनुष्का काफी ईमानदार और साफ दिल की हैं और बहुत ख्याल भी रखती हैं। कोहली ने ये भी कहा कि अनुष्का ने पिछले 3 से 4 साल के बीच उनके अंदर काफी बदलाव लाया है।"


जिम्बाब्वे दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, कीमार रोच, देवेंद्र बिशू, रोश्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, मिगुएल कमिंस, शेन डॉरीच (विकेटकीपर), शैनन गैबरियल, शिमरन हेटमेयर, काइल होप, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, किरन पॉवेल और रेमन रेफर।


INDvAUS: तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपनी फॉर्म, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बारे में रखी राय

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लेकर खुलकर बात की है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment