Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें : 5 अप्रैल, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:52 IST
Advertisement

IPL 2017 : सनराइजर्स हैदराबाद ने उद्घाटन मैच में आरसीबी को 35 रनों से हराया आईपीएल 2017 के पहले मुकाबले में गत विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रनों से हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। एसआरएच ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 207 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 19.4 ओवर में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। युवराज सिंह को 62 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। Twitter Reactions: सनराइजर्स हैदराबाद vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर युवराज सिंह की लाजवाब पारी को लेकर क्रिकेट जगत ने दी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं। लोगों ने साथ ही शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर को लेकर भी ट्वीट किये। बीसीसीआई ने भारतीय दिग्गजों को किया सम्मानित, राहुल द्रविड़ नहीं ले पाए हिस्सा आईपीएल 2017 की शुरुआत से पहले बीसीसीआई ने भारत पांच दिग्गजों (फैब 5) को सम्मानित करने का निर्णय लिया था। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंदर सहवाग को भारतीय क्रिकेट में उनके अतुलनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। आईपीएल के 10वें संस्करण के उद्घाटन समारोह में बीसीसीआई के अधिकारीयों ने जहाँ सचिन, गांगुली, लक्ष्मण और सहवाग को सम्मानित किया, वहीं राहुल द्रविड़ समरोह में हिस्सा नहीं ले पाए। दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर द्रविड़ फ़िलहाल दिल्ली में हैं और मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली से हैदराबाद की फ्लाइट काफी देरी से चल रही हैं और हैदराबाद एयरपोर्ट से भी उप्पल का स्टेडियम 2 घंटे की दूरी पर है। इसी वजह से द्रविड़ आईपीएल के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए।

2017 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी ऑल टाइम इलेवन का ऐलान किया है। इंग्लिश ऑलराउंडर ने अपनी ऑल टाइम इलेवन में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। स्टोक्स ने अपनी टीम में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ नजफगढ़ के नवाब वीरेंदर सहवाग को शामिल किया है जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को नजरअंदाज कर दिया है। विदेशों में सफल होने पर ‘महान श्रेणी’ में शामिल हो जाएगी भारतीय टीम : विव रिचर्ड्स सर विव ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्याल से अपार सफलता हासिल करने वाली कोहली की टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने की जरुरत है। अगर वह ऐसा करने में सफल होती है तो निश्चित ही महान श्रेणी में शामिल हो जाएगी।' 121 टेस्ट खेलने वाले विव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न चार मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत की सबसे कठिन सीरीज में से एक करार दिया। आईपीएल को दर्शकों ने मशहूर किया : पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे और वह दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में अपनी शैली का प्रदर्शन करने के लिए बेक़रार हैं। याद हो कि कमिंस पहले कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास लेंगे पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास लेंगे। एक्सप्रेस न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक की आखिरी सीरीज होगी।
Advertisement
केन विलियमसन ने विराट कोहली को एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का नंबर एक बल्लेबाज़ बताया न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ केन विलियमसन ने हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने जहां एक तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का नंबर एक बल्लेबाज़ बताया, वहीँ दूसरी तरफ कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ आंका है। IPL के आंकड़ो पर एक नज़र आज हम नज़र डालेंगे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में बने कुछ महत्वपूर्ण आंकड़ों की सूची पर। जिसमें हम जानेंगे आईपीएल के इतिहास में सभी विजेता टीमों के बारे में। साथ ही जानेंगे इस दौरान बने सबसे बड़े टीम स्कोर और सबसे छोटे टीम स्कोर के बारे में। इसके अलावा हम नज़र करेंगे आईपीएल इतिहास में बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की सूची पर। साथ ही जानेंगे बल्लेबाजों द्वारा जमाए गए सबसे ज्यादा छक्के। IPL 2017: ट्विटर पर फैंस के पसंदीदा खिलाड़ियों की इमोजी हुई लॉन्च बुधवार से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण में फैंस के लिये ट्विटर पर उनके पसंदीदा खिलाड़ियों की इमोजी को लॉन्च किया गया है। जहां फैंस अपने-अपने पसंदीदा खिलाडियों की इमोजी को ट्विटर अकाउंट पर खोज सकेंगे। इस बात की जानकारी आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के ज़रिये पेश की गई है। Published 05 Apr 2017, 23:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit